Homeदेश विदेशराहुल गांधी ने सागर में एक साल के अंदर दलित परिवार में...

राहुल गांधी ने सागर में एक साल के अंदर दलित परिवार में तीन मौतों को लेकर बीजेपी सरकार को घेरा

मध्य प्रदेश के सागर ज़िले में बीते साल एक दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या की गई और अब इस युवक की बहन की भी मौत हो जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार और नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, अंजना अहीरवार की बीते रविवार अपने चाचा के शव को ले जा रहे एंबुलेंस से गिरने की वजह से हुई.

राहुल गांधी ने इसी वीडियो के साथ एक्स पर लिखा, “नरेंद्र मोदी ने क़ानून का राज ख़त्म कर दिया है. मध्य प्रदेश में इस दलित परिवार के साथ भाजपा नेताओं ने जो किया है, वो सोच कर ही मन पीड़ा और क्रोध से भर गया. यह शर्म की बात है कि भाजपा के राज में सरकार पीड़ित महिलाओं की जगह हमेशा उनके गुनहगारों के साथ खड़ी मिलती है.”

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, अंजना ने अपने भाई की हत्या के बाद एफ़आईआर दर्ज करवाई थी और दावा किया था कि कुछ लोग उनसे छेड़खानी के मामले में अपना बयान बदलने के लिए दबाव बना रहे हैं.

अंजना के भाई नितिन अहिरवार की मौत के तार साल 2019 में हुई एक छेड़खानी की घटना से जुड़े थे.

परिवार का आरोप था कि 2019 की घटना नितिन की बहन के साथ हुई थी और परिवार पर मामला वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा था. इससे मना करने पर अभियुक्तों ने नितिन को पीटा और उनकी मौत हो गई थी.

पीटीआई के अनुसार अंजना के चाचा राजेंद्र अहीरवार की भी इसी 25 मई को पुरानी रंजिश की वजह से कुछ लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी.

कांग्रेस ने अपने एक्स हैंडल पर दावा किया है कि दलित लड़की के भाई की हत्या के बाद से बीजेपी नेता परिवार पर समझौते के लिए दबाव डाल रहे थे. इसे लेकर तीन दिन पहले समझौते के लिए लड़की के चाचा को बुलाया गया और वहां उनकी हत्या कर दी गई. कांग्रेस पार्टी ने अंजना अहीरवार की मौत को भी संदिग्ध बताया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular