Homeदेश विदेशराहुल गांधी बोले- 'पीएम मोदी के दावों से शेयर मार्केट में घोटाला...

राहुल गांधी बोले- ‘पीएम मोदी के दावों से शेयर मार्केट में घोटाला हुआ, हम जांच की मांग करते हैं’

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. राहुल गांधी ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की शेयर बाजार को लेकर की गई टिप्पणियों पर सवाल उठाए हैं.

राहुल गांधी ने कहा है कि पीएम मोदी और अमित शाह के शेयर बाजार को लेकर किए गए दावों से 30 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है और हम इसकी जांच चाहते हैं.

राहुल गांधी ने कहा, “पहली बार हम ने नोटिस किया कि पीएम ने, गृह मंत्री ने और वित्त मंत्री ने शेयर बाजार को लेकर टिप्पणी की है. उन्होंने कहा कि स्टॉक मार्केट आगे जाएगी.”

“12 मई को अमित शाह कहते हैं कि 4 जून से पहले शेयर खरीदना चाहिए. पीएम मोदी ने 19 मई ने कहा कि शेयर मार्केट आगे जाएगा.”

“31 मई को बड़ी स्टॉक एक्टिविटी होती है. 3 जून को स्टॉक मार्केट सारे रिकॉर्ड तोड़ देता है और चार जून को स्टॉक मार्केट नीचे चला जाता है.”

राहुल गांधी ने कहा कि “कुछ लोग थे जो जानते थे कि कोई घोटाला हो रहा है. लेकिन जो दावे किए गए उससे 30 लाख करोड़ रुपये का रिटेल इन्वेस्टर्स का नुकसान उठाना पड़ा है.”

“इसे लेकर हम सवाल पूछना चाहते हैं. हमारे सवाल हैं कि पीएम मोदी और गृह मंत्री ने 5 करोड़ लोगों को निवेश करने की सलाह क्यों दी. बीजेपी का इससे क्या कनेक्शन है. हम जेपीसी की मांग करते हैं, यह एक घोटाला है, हम इसकी जांच की मांग करते हैं.”

“दोनों इंटरव्यू जो किए गए थे वो अदानी के चैनलों पर दिए गए थे. अदानी पर सेबी की जांच हो रही है. बीजेपी और फेक एग्जिट पोल वालों के बीच क्या कोई रिश्ता है. हम इसकी सच्चाई जानना चाहते हैं.”

चुनावी नतीजों से पहले तमाम चैनलों के एग्जिट पोल में एनडीए गठबंधन को 350 से ज्यादा सीटें मिलने का दावा किया गया था. लेकिन बीजेपी की अगुवाई वाला एनडीए गठबंधन 293 सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाया.

RELATED ARTICLES

Most Popular