Homeखेल कूदआईसीसी टी20 रैंकिंग में ऋतुराज गायकवाड़ शीर्ष 10 में पहुंचे, कई खिलाड़ियों...

आईसीसी टी20 रैंकिंग में ऋतुराज गायकवाड़ शीर्ष 10 में पहुंचे, कई खिलाड़ियों की रैंकिंग में सुधार

जिम्बाब्वे के ख़िलाफ़ धमाकेदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ आईसीसी पुरुष टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में 13 पायदान ऊपर आ गए हैं.

दूसरे टी20 में 47 गेंदों पर शानदार 77 रन बनाकर आईसीसी रैंकिंग में 20वें स्थान से ऋतुराज सीधे 7वें पायदान पर पहुंच गए हैं.आईसीसी की ओर से जारी ताज़ा रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाज़ों रिंकू सिंह और अभिषेक शर्मा ने भी अपनी रैंकिंग में सुधार किया है.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में मौजूद रिंकू सिंह ने चार स्थान की बढ़त के साथ 39वें स्थान पर आ गए हैं.वहीं ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा दूसरे मैच में 47 गेंदों पर शानदार 100 रन बनाकर आईसीसी रैंकिंग में 7वें स्थान पर पहुंच गए.

ज़िम्बाब्वे के ब्रायन बेनेट की रैंकिंग में 25 स्थान का सुधार आया है और वो 96वें स्थान पर पहुंच गए हैं.ज़िम्बाब्वे के साथ सिरीज़ में अधिकांश नए भारतीय खिलाड़ियों को मौक़ा दिया गया था.

आईसीसी पुरुष टी20 इंटरनेशनल गेंदबाज़ी रैंकिंग में एडम ज़म्पा (7वें), फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी (8वें) और महेश तीक्षणा (10वें) स्थान पर जगह बनाई है.

रवि बिश्नोई आठ स्थान की छलांग लगा 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं.ब्लेसिंग मुज़रबानी को भी आठ स्थान का फ़ायदा मिला है और वो 55वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular