Homeउत्तर प्रदेशलोकसभा चुनाव के बीच अखिलेश यादव को झटका! सपा के पूर्व विधायक...

लोकसभा चुनाव के बीच अखिलेश यादव को झटका! सपा के पूर्व विधायक ने दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव के बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को बड़ा झटका लगा है. जौनपुर से सपा के पूर्व विधायक और बड़े नेता ओम प्रकाश दुबे उर्फ बाबा दुबे ने पार्टी छोड़ दी है. बताया जा रहा है कि बाबा दुबे जौनपुर लोकसभा सीट से बाबू सिंह कुशवाहा को टिकट दिए जाने से नाराज थे.  उनके जाने से सपा को चुनाव में नुकसान हो सकता है.

ओम प्रकाश दुबे जौनपुर की बदलापुर सीट से विधायक रह चुके हैं. उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को अपने इस्तीफा भेज दिया है. जिसमें खुलकर अपनी नाराजगी जताई है. इस्तीफा देने के बाद बाबा दुबे की चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

अखिलेश यादव को भेजा इस्तीफा
बाबा दुबे अपने इस्तीफे में लिखा, “मेरे निजी और राजनीतिक सिद्धांतों के विपरीत होने के कारण मैंने उपरोक्त पृष्ठभूमि और आचरण वाले किसी भी व्यक्ति का समर्थन या प्रचार ना ही पूर्व में कभी करना स्वीकार किया. न ही वर्तमान में करना स्वीकार करूंगा. इसलिए मैं सपा की प्राथमिक सदस्यता त्याग रहा हूं.”

ओम प्रकाश दुबे उर्फ बाबा दुबे साल 2009 में समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे. उन्होंने उस समय बहुजन समाज पार्टी को उस समय अलविदा कह दिया था जब बसपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार में थी. जिसके बाद समाजवादी पार्टी ने साल 2012 में उन्होंने बदलापुर सीट से उन्हें टिकट दिया और उन्होंने जीत हासिल की. लेकिन 2017 और 2022 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

समाजवादी पार्टी ने इस बार जौनपुर सीट से बाबू सिंह कुशवाहा को टिकट दिया है. जिससे बाबा दुबे ने विरोध किया था. जिसके बाद से ही माना जा रहा था कि वो समाजवादी पार्टी को छोड़ सकते हैं. हालांकि अब उनका अगला कदम क्या होगा, इसे लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई हैं. लेकिन बाबा दुबे के इस्तीफ़े से न सिर्फ लोकसभा बल्कि 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी सपा को नुक़सान हो सकता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular