Home उत्तर प्रदेश INDIA गठबंधन को झटका, एक और दल का छूटा साथ

INDIA गठबंधन को झटका, एक और दल का छूटा साथ

0
INDIA गठबंधन को झटका, एक और दल का छूटा साथ

लोकसभा चुनाव के बीच उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर है. यहां इंडिया अलायंस में समाजवादी पार्टी के साथ रही अपना दल कमेरावादी के साथ गठबंधन टूट गया है इसका ऐलान खुद सपा प्रमुख अखिलेश ने किय़ा है. अपना दल कमेरावादी और सपा के गठबंधन को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में अखिलेश यादव ने कहा- 22 में गठबंधन था, 24 में नहीं है. बाक़ी आप लोग समझदार हैं.

अपना दल (K) ने 3 लोकसभा सीटों पर दावा किया था. अपना दल कमेरावादी ने मिर्जापुर, कौशांबी, फूलपुर सीट गठबंधन में मांगी थी. जिस दिन अपना दल कमेरावादी ने इन तीनों सीटों पर दावा ठोंका उसी दिन सपा ने देर शाम मिर्जापुर से प्रत्याशी का ऐलान कर दिया.

बता दें बुधवार को इंडिया गठबंधन में शामिल अपना दल (कमेरावादी) ने बागी रूख अख्तियार करते हुए यूपी की तीन लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है. इसकी घोषणा खुद पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने की थी.

पल्लवी पटेल ने राज्यसभा चुनाव में भी उठाए थे सवाल

पार्टी ने बुधवार को फूलपुर, मिर्जापुर और कौशांबी लोकसभा सीट से प्रत्याशी उतारने की घोषणा की थी. अपना दल (कमेरावादी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने कहा था कि हम लंबे समय से इंडिया गठबंधन के साथी हैं. इंडिया गठबंधन की हर मीटिंग में हम शामिल रहे हैं. पार्टी ने तीन सीटों पर लड़ने का ऐलान किया है.

अपना दल (कमेरावादी) की नेता पल्लवी पटेल समाजवादी पार्टी से विधायक हैं. पल्लवी समाजवादी पार्टी के सिंबल से सिराथू कौशांबी सीट से विधायक हैं. उन्होंने राज्यसभा चुनाव में सपा से बगावत की थी. उन्होंने पार्टी द्वारा घोषित किए गए उम्मीदवारों पर सवाल उठाते हुए कहा था कि इनमें पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यकों) की अनदेखी की गई है. इसके बाद से ही उनके सुर बगावती रहे और अब उन्होंने सपा से अलग हटकर लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कही है.