Homeबिज़नेसबैंकिंग-फाइनेंशियल स्टॉक्स में जोरदार तेजी पर दूसरे सेक्टर्स के स्टॉक्स में भारी...

बैंकिंग-फाइनेंशियल स्टॉक्स में जोरदार तेजी पर दूसरे सेक्टर्स के स्टॉक्स में भारी गिरावट

बैंकिंग और फाइनेंशियल सेक्टर से जुड़े स्टॉक्स में भारी खरीदारी और तेजी के बावजूद भारतीय शेयर बाजार बुधवार के कारोबारी सत्र में फ्लैट क्लोज हुआ है. निफ्टी बैंक 1000 अंके से ज्यादा के उछाल के साथ 52000 के ऐतिहासिक हाई के करीब जा पहुंचा. लेकिन कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एनर्जी और एफएमसीजी शेयरों में बिकवाली के चलते बाजार फ्लैट बंद हुआ है. आज का कारोबार खत्म होने पर बीएसई सेंसेक्स 36 अंकों के उछाल के साथ 77,353 और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 41 अंकों की गिरावट के साथ 23,516 अंकों पर क्लोज हुआ है.

बाजार का मार्केट वैल्यू गिरा

शेयर बाजार में कई सेक्टर्स के साथ मिडकैप और स्मॉलकैप स्टॉक्स में मुनाफावसूली के चलते भारतीय शेयर बाजार का मार्केट कैप 434 लाख करोड़ रुपये पर क्लोज हुआ है. जो कि पिछले कारोबारी सत्र में 437.24 लाख करोड़ रुपये रहा था. आज के सेशन में निवेशकों की संपत्ति में 3.24 लाख करोड़ रुपये की गिरावट आई है.

सेक्टर का हाल

आज के कारोबार में बैंकिंग शेयरों में भारी खऱीदारी देखने को मिली और इसके चलते निफ्टी बैंक 52000 के आंकड़े तक जा पहुंचा था. इसके बावजूद 1.90 फीसदी के उछाल के साथ इंडेक्स 51,398 अंकों पर क्लोज हुआ है. इसके अलावा आईटी स्टॉक्स में भी तेजी लेकिन दूसरे सभी सेक्टर्स के शेयरों के इंडेक्स गिरावट के साथ क्लोज हुए. कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एनर्जी, एफएमसीजी, ऑटो, फार्मा, रियल एस्टेट, हेल्थकेयर और ऑयल एंड गैस सेक्टर्स के शेयर गिरावट के साथ बंद हुए. आज के सत्र में निफ्टी के मिड कैप और स्मॉल कैप इंडेक्स भी गिरावट के साथ बंद हुआ.

RELATED ARTICLES

Most Popular