Homeखेल कूदसुनील छेत्री ने अंतरराष्ट्रीय फ़ुटबॉल से संन्यास का एलान किया

सुनील छेत्री ने अंतरराष्ट्रीय फ़ुटबॉल से संन्यास का एलान किया

भारतीय फ़ुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने इंटरनेशनल फ़ुटबॉल से संन्यास का एलान कर दिया है. सुनील छेत्री 6 जून को कुवैत के ख़िलाफ़ भारत के लिए अपना आख़िरी मैच खेलेंगे.

सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर वीडियो शेयर करते हुए सुनील छेत्री ने संन्यास की जानकारी दी.सुनील छेत्री ने कहा, ”मैं उस दिन को कभी नहीं भूल सकता हूं जब पहली बार मुझे देश के लिए खेलने का मौक़ा मिला.”

”मैच से पहले नेशनल टीम के कोच सुकी सर मेरे पास आए और कहा कि तुम अपना सफ़र शुरू करने जा रहे हो. मैं उस अहसास को नहीं भूल सकता हूं.”40 साल के सुनील छेत्री ने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ 12 जून 2005 को भारत के लिए डेब्यू किया था.

सुनील छेत्री ने पहले ही मैच में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय गोल भी किया.सुनील छेत्री ने 150 मैचों में 94 गोल स्कोर किए हैं. अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में छेत्री ने रोनाल्डो (205 मैच में 128 गोल) और मेसी (180 मैचों में 106 गोल) के बाद सबसे ज़्यादा गोल किए हैं.

सुनील छेत्री भारत के लिए सबसे ज़्यादा अंतरराष्ट्रीय मुक़ाबले खेलने वाले खिलाड़ी भी हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई ने भी ट्वीट करके सुनील छेत्री के फ़ुटबॉल करियर को अभूतपूर्व बताया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular