Home उत्तर प्रदेश अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर भड़के स्वामी प्रसाद मौर्य

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर भड़के स्वामी प्रसाद मौर्य

0
अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर भड़के स्वामी प्रसाद मौर्य

प्रवर्तन निदेशालय ने आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में गुरुवार रात को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद विपक्षी दलों ने बीजेपी पर ज़ोरदार हमला बोला और सरकार पर तानाशाही करने का आरोप लगाया. इस बीच राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के मुखिया स्वामी प्रसाद मौर्य की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. उन्होंने सरकार पर सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया.

स्वामी प्रसाद मौर्य ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा, ‘मोदी सरकार ईडी, सीबीआई व इनकम टैक्स का दुरूपयोग कर विपक्षी पार्टी के नेताओं के खिलाफ फर्जी मुकदमे व गिरफ्तारी का नंगा नाचकर लोकतंत्र का गला घोटने पर अमादा है.’

स्वामी प्रसाद मौर्य ने साधा निशाना

उन्होंने आगे कहा, ‘झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री, हेमंत सोरेन के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री केजरीवाल जी की गिरफ्तारी जनता के विश्वास का अपमान है. सरकार कितना भी नंगा नाच क्यों न करे, देश की जनता इसको देख रही है, लोकसभा चुनाव में जनता मोदी सरकार को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाकर इसका जवाब जरूर देगी. “भाजपा हटाओ-लोकतंत्र बचाओ.”

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर विपक्षी दलों में भी नाराजगी देखने को मिल रही है. आज कांग्रेस सांसद राहुल गांधी दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के परिवार से मिलने जा सकते हैं. वहीं प्रियंका गांधी ने भी उनकी गिरफ्तारी को लेकर मोदी सरकार पर हमला किया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार तानाशाही रवैया अपना रही है.

अखिलेश यादव ने भी किया हमला

इससे पहले समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी केजरीवाल की गिरफ़्तारी का विरोध किया और कहा कि ये गिरफ्तारी एक नई क्रांति को जन्म देगी. उन्होंने लिखा, जो खुद हैं शिकस्त के खौफ में कैद‘वो’ क्या करेंगे किसी और को कैद. भाजपा जानती है कि वो फिर दुबारा सत्ता में नहीं आनेवाली, इसी डर से वो चुनाव के समय, विपक्ष के नेताओं को किसी भी तरह से जनता से दूर करना चाहती है, गिरफ्तारी तो बस बहाना है.