Homeउत्तर प्रदेशयूपी विधान परिषद चुनाव में सपा और बीजेपी के सबसे अमीर प्रत्याशी,...

यूपी विधान परिषद चुनाव में सपा और बीजेपी के सबसे अमीर प्रत्याशी, जानें कौन

यूपी विधान परिषद की 13 सीटों पर हो रहे चुनाव के लिए सोमवार को बीजेपी और सपा के प्रत्याशियों ने अपने नामांकन भर दिए हैं. जिनमें से ज्यादातर करोड़पति हैं. इस मामले दोनों दलों में कोई पीछे नहीं हैं, आईए आपको बताते हैं कि सपा और बीजेपी से सबसे मालदार प्रत्याशी कौन हैं?

समाजवादी पार्टी ने विधान परिषद में तीन प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है. इनमें एक नाम गुड्डू जमाली का है जो हाल ही बसपा को छोड़कर सपा में शामिल हुआ हैं. गुड्डू जमाली बड़े व्यवसायी है और अरबों की संपत्ति के मालिक है.

 गुड्डू जमाली अरबों की संपत्ति के मालिक

गुड्डू जमाली ने नामांकन के वक्त दिए अपने हलफनामे में कुल 380 करोड़ की संपत्ति का खुलासा किया है. इसमें 312 करोड़ की चल और 21.73 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति शामिल हैं. हलफ़नामे के मुताबिक उनके ऊपर 5.13 करोड़ की देनदारियां भी हैं. इसके अलावा अचल संपत्ति में उनके पास 12.20 की 13 कृषि योग्य जमीन, दिल्ली में फ्लैट और एक आजमगढ़ में कोठी शामिल है.

गुड्डू जमाली के पास 2003 मॉडल की एक क्वालिस कार, पिस्टल और रायफल भी हैं. गुड्डू जमाली की तरह उनकी पत्नी के पास भी करोड़ों की संपत्ति हैं. सपा प्रत्याशी ने अपने हलफनामे में पत्नी के पास 32,62 करोड़ रुपये की चल और 1.52 करोड़ की अचल संपत्ति बताई है.

बीजेपी के सबसे अमीर प्रत्याशी

भारतीय जनता पार्टी की बात की जाए तो बीजेपी सात प्रत्याशियों में प्रदेश उपाध्यक्ष मोहित बेनीवाल सबसे अमीर हैं. उन्होंने अपने नामांकन पत्र में 27 करोड़ की संपत्ति होने की जानकारी दी है. इसके अलावा उनके पास 8.52 करोड़ रुपये, पत्नी के पास 2.98 करोड़ रुपये और बच्चे का पास 1.71 करोड़ रुपये की चल संपत्ति हैं.

हनुमान बेनीवाल के पास 9.26 करोड़, पत्नी के पास 3.56 करोड़ की अचल संपत्ति हैं. बीजेपी प्रत्याशी के पास भी रिवॉल्वर और रायफल दोनों हैं. उनके पास 100 ग्राम सोना और पत्नी के पास 500 ग्राम सोना है. उनके पास एक फॉर्चुनर कार भी है.

RELATED ARTICLES

Most Popular