Homeदेश विदेशहोली पर इन राज्यों में बैंकों में रहेगी छुट्टी, नहीं होगा...

होली पर इन राज्यों में बैंकों में रहेगी छुट्टी, नहीं होगा…

पूरे देश में 25 मार्च 2024 को होली का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा. ऐसे में कई प्रदेशों में इस कारण बैंकों में अवकाश रहेगा. रिजर्व बैंक ने ग्राहकों की सुविधा के लिए पहले ही मार्च के महीने के बैंक अवकाश की लिस्ट जारी कर दी है. कई ग्राहकों को बीच असमंजस की स्थिति है कि उनके राज्य में बैंकों में होली का अवकाश कब है. ऐसे में हम आपको राज्यों के हिसाब से बैंकों की छुट्टी के लिस्ट के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

होली के कारण रहेगा अवकाश

25 मार्च को होली, धुलेटी, डोल जात्रा और धुलेंडी के कारण देश के कई शहरों में बैंकों में अवकाश रहने वाला है. अगरतला, अहमदाबाद, आईजोल, बेलापुर, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, देहरादून, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, ईंटानगर, जयपुर, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, कोलकाता, मुंबई, नागपुर, नई दिल्ली, रायपुर, रांची और शिलांग में बैंक बंद रहने वाले हैं.

26 मार्च से 29 मार्च तक रहेगा लंबा वीकेंड

26 मार्च 2024 को याओसांग डे और होली के कारण भुवनेश्वर, तेलंगाना और पटना में बैंकों में अवकाश रहने वाला है. वहीं 27 मार्च को होली के कारण पटना में बैंक बंद रहेंगे. वहीं 28 मार्च को पूरे देश में बैंक सामान्य रूप से काम करेंगे. 29 मार्च को अगरतला, गुवाहाटी, जयपुर, जम्मू, शिमला और श्रीनगर को छोड़कर पूरे देश में बैंकों में गुड फ्राइडे के कारण अवकाश रहेगा.

बैंकों में अवकाश होने पर ऑनलाइन निपटाएं काम-

बैंकों की लंबे छुट्टी होने के बाद भी ग्राहकों को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. वह नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंक के जरिए अपने बैंक से जुड़े कार्यों को निपटा सकते हैं. वहीं कैश विड्रॉल करने के लिए आप एटीएम का इस्तेमाल कर सकते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular