Homeखेल कूदटीम इंडिया से कटने वाला है इन खिलाड़ियों का पत्ता, देखें संभावित...

टीम इंडिया से कटने वाला है इन खिलाड़ियों का पत्ता, देखें संभावित प्लेइंग इलेवन

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड जल्द ही टीम इंडिया का ऐलान करेगा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया में कुछ नए खिलाड़ियों को भी जगह मिल सकती है. एक रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में बीसीसीआई के चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने रोहित शर्मा से मुलाकात की. हार्दिक पांड्या का फॉर्म इंडिया की टेंशन बढ़ा सकता है. वे बैटिंग के साथ-साथ बॉलिंग में भी कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं. संजू सैमसन और ऋषभ पंत को लेकर भी चर्चा हो सकती है.

टीम इंडिया के पास विकेटकीपिंग के लिए कई अच्छे विकल्प हैं. लेकिन इनमें से किसी जगह मिलती है, यह देखना दिलचस्प होगा. इस बार टी20 विश्व कप का आयोजन यूएसए और वेस्टइंडीज में होगा. टीम इंडिया नए मैदान पर उतरेगी. ऐसी स्थिति में अनुभव को प्रथामिकता दी जा सकती है. संजू सैमसन, ईशान किशन, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक अच्छे विकल्प हैं. लेकिन कार्तिक का पत्ता कट सकता है. कार्तिक काफी वक्त से टीम इंडिया से बाहर हैं. सैमसन की बात करें तो वे फिलहाल परफेक्ट नजर आ रहे हैं. पंत भी दावेदार हैं.

टीम इंडिया बॉलिंग अटैक की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह को सौंप सकती है. बुमराह फॉर्म में हैं और आईपीएल में घातक प्रदर्शन भी कर रहे हैं. बुमराह के साथ-साथ मोहम्मद सिराज या अर्शदीप सिंह को भी मौका मिल सकता है. सिराज पिछले कई मैचों में अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाए हैं. हालांकि अनुभव के आधार पर प्राथमिकता मिल सकती है. स्पिन सेक्शन में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल अच्छे विकल्प हैं. ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की जगह लगभग तय मानी जा रही है.

भारत की संभावित टी20 वर्ल्ड कप 2024 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे

RELATED ARTICLES

Most Popular