Homeउत्तर प्रदेशयूपी की वो सीटें जहां तय हो चुके हैं BJP और सपा...

यूपी की वो सीटें जहां तय हो चुके हैं BJP और सपा के उम्मीदवार, देखें पूरी लिस्ट

लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान होने के साथ ही प्रदेश में सियासी घमासान तेज होता जा रहा है. सपा और बीजेपी की ओर से कई सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का एलान हो चुका हैं हालांकि अभी भी कई ऐसी सीटें हैं जिन पर दोनों ही दल अपने उम्मीदवारों का चयन नहीं कर पाई है.

यूपी के अवध क्षेत्र की बात की जाए तो इस क्षेत्र में 17 लोकसभा सीटें हैं जिनमें से 9 सीटों पर समाजवादी पार्टी और बीजेपी दोनों ही दलों ने अपने प्रत्याशियों का एलान कर दिया है, जहां आमने-सामने की टक्कर देखने का मिलेगी.

इन सीटों पर सपा-बीजेपी ने तय किए प्रत्याशी

इन सीटों में पहली लखनऊ लोकसभा सीट हैं जिस पर बीजेपी की ओर से केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मैदान में हैं जबकि सपा ने यहाँ से रविदास मेहरोत्रा को उतारा है. फैजाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी के लल्लू सिंह का मुक़ाबला सपा के अवधेश प्रसाद से होगी.

गोंडा सीट से सपा ने श्रेया वर्मा को टिकट दिया है. बीजेपी ने यहाँ कीर्तिवर्धन सिंह पर भरोसा जताया है. मिश्रिख सीट पर बीजेपी ने अशोक रावत और सपा ने मनोज राजवंशी पर दांव लगाया है. मोहनलालगंज सीट से बीजेपी ने मौजूदा सांसद कौशल किशोर और सपा ने आर के चौधरी को टिकट दिया है.

हरदोई सीट पर बीजेपी के जय प्रकाश रावत और समाजवादी पार्टी ने ऊषा वर्मा को टिकट दिया है. इसके अलावा खीरी सीट से बीजेपी ने अजय मिश्र टेनी और सपा ने उत्कर्ष वर्मा को टिकट दिया है. धौरहरा सीट पर बीजेपी की रेखा वर्मा और सपा से आनंद भदौरिया और अंबेडकर नगर सीट से बीजेपी के रितेश पांडेय और सपा से लालजी वर्मा मैदान में हैं.

इस क्षेत्र की रायबरेली, बाराबंकी और कैसरगंज ऐसी तीन सीटें हैं जहां पर दोनों दलों की ओर से किसी प्रत्याशी को नहीं उतारा गया है. इनके अलावा श्रीवस्ती सीट से बीजेपी ने साकेत मिश्र, सीतापुर सीट से राजेश वर्मा और अमेठी सीट पर स्मृति ईरानी को बीजेपी ने टिकट दिया है. इन तीनों सीटों पर विपक्ष की ओर प्रत्याशी का एलान नहीं किया गया है.

जबकि सपा ने बहराइच से रमेश गौतम, सुल्तानपुर सीट से भीम निषाद को टिकट दिया है. इन सीटों पर अभी तक बीजेपी अपने प्रत्याशियों का चयन नहीं कर पाई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular