Homeटेक न्यूज़ट्रूकॉलर ने लॉन्च किया वेब वर्ज़न, लैपटॉप पर भी सर्च कर पाएंगे...

ट्रूकॉलर ने लॉन्च किया वेब वर्ज़न, लैपटॉप पर भी सर्च कर पाएंगे नंबर्स

ट्रूकॉलर ने भारत में एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए वेब वर्ज़न लॉन्च किया है. ट्रूकॉलर का वेब वर्ज़न विंडोज़, पीसी और मैक पर काम करता है और रीयल-टाइम कॉल अलर्ट जैसी कई खास सुविधाओं के साथ आता है. आइए हम आपक ट्रूकॉलर के इस नए वर्ज़न के बारे में बताते हैं.

इंडिया में ट्रूकॉलर वेब वर्ज़न लॉन्च

ट्रूकॉलर काफी समय से वेबसाइट पर अज्ञात नंबरों को खोजने की सुविधा दे रहा है, लेकिन इसमें एक प्रॉब्लम है कि यह एक सीमित संख्या के साथ आता है. इसका मतलब है कि पहले यूज़र्स ट्रूकॉलर की वेबसाइट पर सीमित नंबर्स की ही डिटेल्स खोज पाते थे. अब ऐसा नहीं है. अब ट्रूकॉलर के नए वेब वर्ज़न के जरिए यूज़र जितने चाहे उतने नंबर्स की डिटेल्स लैपटॉप पर चलने वाले ट्रूकॉलर भी ढूंढ सकते हैं.

ट्रूकॉलर के वेब वर्ज़न में यूज़र्स को डेस्कटॉप पर इनकमिंग कॉल और एसएमएस अलर्ट दिखाया जाएगा. यूज़र्स इन अलर्ट को तब भी देख सकते हैं, जब उनका फोन पास में ना हो. यूज़र्स एसएमएस के जरिए हुई बातचीत को भी देख सकते हैं और उनका रिप्लाई भी कर सकते हैं. सभी मैसेजों को तीन कैटेगरी में व्यवस्थित किया जाएगा: इनबॉक्स, प्रमोशन और स्पैम. यह ऐप पर उपलब्ध ट्रूकॉलर के स्मार्ट एसएमएस फ़िल्टरिंग द्वारा संचालित है.

एंड्रॉयड यूज़र्स को मिलेगी सुविधा

ट्रूकॉलक का वेब वर्ज़न यूज़र्स के लिए कुछ वैसा ही एक्सपीरियंस लेकर आता है, जैसा कि माइक्रोसॉफ्ट के फोन लिंक का यूज़ करने में होता है. भारत में ट्रूकॉलर का वेब वर्ज़न शुरुआत में सिर्फ एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए उपलब्ध होगा, लेकिन बाद में इसे आईओएस यूज़र्स के लिए भी लॉन्च किया जाएगा. हालांकि, ट्रूकॉलर ने अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि एप्पल का आईफोन यूज़ करने वाले वेब वर्ज़न वाला ट्रूकॉलर कब तक इस्तेमाल कर पाएंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular