Homeउत्तर प्रदेशहाथरस हादसे में यूपी पुलिस ने बाबा के 6 करीबियों को किया...

हाथरस हादसे में यूपी पुलिस ने बाबा के 6 करीबियों को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के हाथरस में मंगलवार को हुई भगदड़ के मामले में जिला पुलिस ने गुरुवार को पहली प्रेस वार्ता की.आईजी अलीगढ़ रेंज शलभ माथुर ने बताया कि इस मामले में अभी तक 6 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. इसमें 4 पुरुष और 2 महिलाएं शामिल हैं. माथुर ने बताया कि गिरफ्तार लोगों से जब पूछताछ की गई तो मालूम चला है कि यह लोग आयोजन समिति में थे. पूर्व में भी यह कई आयोजन करा चुके हैं. इन लोगों का काम पंडाल का व्यवस्था करना भीड़ इकट्ठा करना होता है.

पुलिस ने बताया कि वेद प्रकाश मधुकर के ऊपर एक लाख का इनाम रखा गया है. मुख्य आयोजक वेद प्रकाश मधुकर के खिलाफ NBW इशू कराया जा रहा है.

बाबा के गिरफ्तारी पर शलभ माथुर ने क्या कहा?
बाबा की गिरफ्तारी पर माथुर ने कहा कि जैसे-जैसे विवेचना आगे बढ़ेगी आज जैसे विवेचना का पहला दिन था तो लोग गिरफ्तार किए गए आरोपी गिरफ्तार हुए लेकिन जैसे-जैसा विवेचना आगे बढ़ेगा इसमें किसकी गिरफ्तारी होती है विवेचना अधिकारी तय करता है. विवेचना में किसी का भी रोल निकाल कर आता है उसके खिलाफ कार्रवाई होगी गिरफ्तारी होगी.

बाबा के ऊपर कितने मुकदमे हैं?
बाबा के ऊपर आगरा के थाने में मुकदमा निकाल कर सामने आया है सन 2000 में दर्ज हुआ था अभी कितने और मुकदमे है इसके लिए जून लेवल पर हमारी टीम लगी हुई है. शलभ ने दावा किया कि कार्यक्रम की परमिशन बाबा के नाम से नहीं ली गई थी.

 

गिरफ्तार लोगों की जानकारी- चार पुरुष, दो महिलाएं
– राम लड़ैते पुत्र रहबारी सिंह यादव, मैनपुरी
– उपेंद्र सिंह यादव पुत्र रामेश्वर सिंह, फिरोजाबाद
– मेघसिंह पुत्र हुकुम सिंह, हाथरस
– मुकेश कुमार पुत्र मोहर सिंह, हाथरस
– मंजू यादव पत्नी सुशील कुमार, हाथरस
– मंजू देवी पत्नी किशन कुमार यादव, हाथरस

आरोपियों को भारतीय न्याय संहिता की धारा-105, 110, 126(2), 223 और 238 के अंतर्गत गिरफ्तार किया गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular