Homeबिहारबिहार में पुल गिरने की घटनाओं पर तेजस्वी यादव क्या बोले?

बिहार में पुल गिरने की घटनाओं पर तेजस्वी यादव क्या बोले?

बिहार में लगातार गिर रहे पुलों पर आरजेडी नेता और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बिहार की ‘डबल इंजन’ सरकार पर हमला बोला है.

तेजस्वी यादव ने कहा,” जब से नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री बने हैं, उसके बाद से 18 महीने को छोड़कर बाक़ी समय से लिए जेडीयू के पास ही ग्रामीण विकास विभाग रहा है.”

उन्होंने कहा,” जब हमारे पास यह मंत्रालय था तब विभाग के पास पैसे ही नहीं थे. हमें पैसे मिले तो हम केवल पुलों को मंज़ूरी दे पाए थे. पुलों का निर्माण उसके बाद शुरू हुआ होगा. बिहार में पेपर लीक हो रहे हैं, पुल गिर रहे हैं. यहाँ की डबल इंजन सरकार में एक इंजन भ्रष्टाचार और एक अपराध में लगा हुआ है.”

बिहार में नए पुल और निर्माणाधीन पुलों के गिरने का सिलसिला लगातार बना हुआ है.

राज्य में पिछले क़रीब 15 दिनों में 10 से ज़्यादा नए और पुराने पुल गिरे हैं. बिहार में पुलों के गिरने को लेकर राजनीतिक आरोप- प्रत्यारोप भी लगातार जारी हैं.

बिहार सरकार पर इस तरह का हमला केवल विपक्ष ने ही नहीं बोला है बल्कि एनडीए में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने भी ऐसी घटनाओं पर सवाल खड़े किए हैं.

चिराग पासवान ने कहा है,”पुलों के निर्माण कार्य में गुणवत्ता के साथ समझौता हुआ है जो एक गंभीर विषय है और मुझे यक़ीन है कि राज्य सरकार इसे गंभीरता से ले रही होगी.”

RELATED ARTICLES

Most Popular