Homeक्राइमराजस्थान में दलित युवक की बेरहमी से पिटाई के बाद मौत को...

राजस्थान में दलित युवक की बेरहमी से पिटाई के बाद मौत को लेकर क्या बोलीं विपक्षी पार्टियां

राजस्थान के झुंझुनू में एक दलित युवक की बेरहमी से पिटाई का वीडियो सामने आने के बाद विपक्षी पार्टियां बीजेपी पर हमलावर हैं. युवक की मौत हो गई है.

आम आदमी पार्टी ने इस मामले का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, “राजस्थान के झुंझुनू में एक दलित युवक रामेश्वर वाल्मीकि की बेरहमी से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. मोदी सरकार में दलितों के अधिकारों को छीना ही नहीं जा रहा बल्कि उनकी निर्मम हत्या तक की जा रही है.”

आम आदमी पार्टी ने कहा है कि बीजेपी सांसद खुलेआम मंचों से कह रहे हैं कि उन्हें 400 सीट संविधान बदलकर दलितों और पिछड़ों का आरक्षण ख़त्म करने के लिए चाहिए.

झुंझुनू ज़िले के सूरजगढ़ थाने में मृतक दलित युवक रामेश्वर वाल्मीकि के भाई कालूराम ने पांच नामजद अभियुक्तों के खिलाफ़ एफआईआर दर्ज करवाई थी.

घटना के 48 घंटे में पुलिस ने पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है. एक नाबालिग को हिरासत में लिया है. पुलिस ने अभियुक्तों की गिरफ्तारी के बाद उनका जुलूस भी निकाला है.

वहीं, राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने लिखा है कि शराब माफ़िया द्वारा एक दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या और वीडियो बनाकर वायरल करना राजस्थान में सरकार और पुलिस के कमज़ोर होते इकबाल का प्रतीक है.गहलोत ने दावा किया है कि राजस्थान में भाजपा सरकार के आने के बाद दलितों के ख़िलाफ़ अपराध तेज़ी से बढ़े हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular