Homeदेश विदेशदिल्ली की तीन सीटों पर कांग्रेस किसे देगी टिकट? आज हो सकता...

दिल्ली की तीन सीटों पर कांग्रेस किसे देगी टिकट? आज हो सकता है ऐलान

लोकसभा इलेक्शन 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी दलों के बीच  जीत हासिल करने को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चरम पर पहुंच गया है. जहां तक दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित करने की बात है तो बीजेपी सभी सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी दिल्ली में गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही है.

इस बार गठबंधन के तहत कांग्रेस के कोटे में दिल्ली की तीन सीटें आई हैं. जबकि आम आदमी पार्टी के खाते में चार सीटें हैं. आम आदमी पार्टी के चारों सीटों पर प्रत्याशित घोषित हो चुके हैं और सभी चुनाव की तैयारी में व्यस्त हैं. आम आदमी पार्टी ने नई दिल्ली से मालवीय नगर से विधायक सोमनाथ भारती, दक्षिण दिल्ली से सहीराम पहलवान, पश्चिम दिल्ली से महाबल मिश्रा और पूर्वी दिल्ली से कुलदीप कुमार को प्रत्याशी बनाया है.

सीईसी की बैठक आज

दिल्ली में छठे चरण यानी 25 मई को सातों सीटों पर मतदान होना है. कांग्रेस ने अभी तक अपने कोटे के ​तीन प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है. जबकि दिल्ली कांग्रेस तीन सीटों के लिए पार्टी के दावेदारों की सूची केंद्रीय चुनाव समिति को भेज चुकी है. आज कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है. बताया जा रहा कि आज शाम तक तीनों सीटों पर कांग्रेस अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर सकती है.

तीन सीटों पर ये हैं टिकट के दावेदार

कांग्रेस के खाते में जो तीन सीटें आई हैं, उनमें  चांदनी चौक, उत्तर पूर्वी दिल्ली और उत्तर पश्चिम दिल्ली शामिल हैं. सूत्रों के मुताबिक चांदनी चौक लोकसभा सीट से जेपी अग्रवाल, संदीप दीक्षित और अलका लांबा प्रमुख दावेदार हैं. वहीं, उत्तर पूर्वी दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली, संदीप दीक्षित और अनिल चौधरी का नाम सुर्खियों में है. अरविंदर सिंह लवली ने अपना नाम वापस ले लिया है. उत्तर पश्चिमी दिल्ली सीट से राजकुमार चौहान और उदित राज टिकट हासिल करने की रेस में है.

बताया तो यहां तक जा रहा है कि कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति ने प्रदेश इकाई से हाल ही में कहा था कि हर सीट के लिए सिर्फ एक प्रत्याशी सीईसी के पास भेजने के लिए कहा था, जो प्रदेश इकाई की ओर से भेज दिया गया है. अब उस पर कांग्रेस सीईसी की मुहर लगते ही, आधिकारिक रूप से पार्टी के प्रत्याशी घोषित कर दिए जाएंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular