Homeदेश विदेशटेस्ला के सीईओ एलन मस्क का भारत दौरा क्यों टला?

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क का भारत दौरा क्यों टला?

नई दिल्ली. टेस्ला के सीईओ एलन मस्क का भारत दौरा टल गया है. मस्क ने इस बारे में जानकारी देते हुए शनिवार को कहा कि उनकी भारत यात्रा कंपनी संबंधी बड़ी जिम्मेदारियों के कारण टाल गई है. 21 और 22 अप्रैल को एलन मस्क का भारत दौरा प्रस्तावित था. इस दौरे में एलन मस्क की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात होनी थी. टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने खुद 10 अप्रैल को X पर पोस्ट करके कहा था कि वे पीएम मोदी से मुलाकात के लिए उत्सुक हैं.

हालांकि, शनिवार को एलन मस्क ने सोशल नेटवर्किंग प्लेटफार्म ‘X’ पर कहा, “दुर्भाग्य से, टेस्ला संबंधी बहुत बड़े दायित्वों के कारण भारत की यात्रा टाल दी है, लेकिन मैं इसी वर्ष यात्रा के लिए बहुत उत्साहित हूं.” इससे पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि मस्क भारत में $ 2- $ 3 बिलियन के निवेश की घोषणा करेंगे. साथ ही, अपनी भारत यात्रा के दौरान $ 20-30 बिलियन तक के निवेश का ‘रोडमैप’ पेश करेंगे.

21-22 अप्रैल को तय थे कई कार्यक्रम
रिपोर्ट के अनुसार, मस्क 21 अप्रैल को भारत आने वाले थे और 22 अप्रैल को पहले पीएम मोदी से मुलाकात का कार्यक्रम था, जबकि 22 अप्रैल को शाम 4 बजे नई दिल्ली के भारत मंडपम में स्टार्टअप फाउंडर्स से मिलने वाले थे.

RELATED ARTICLES

Most Popular