Homeनई दिल्लीयूपी उपचुनाव में आम आदमी पार्टी भी लड़ेगी इलेक्शन?

यूपी उपचुनाव में आम आदमी पार्टी भी लड़ेगी इलेक्शन?

उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं. इसको लेकर तैयारियों तेज हैं. बीजेपी, सपा, कांग्रेस समेत तमाम दलों ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. तो वहीं आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने उपचुनाव को लेकर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी 10 सीटों पर कहीं भी चुनाव नहीं लड़ रही है.

आप नेता संजय सिंह ने कहा. ”यूपी की 10 सीटों के उपचुनाव में आम आदमी पार्टी कहीं चुनाव नहीं लड़ रही है, और हमारे जो साथी हैं, हम सब प्रयास करेंगे कि इंडिया गठबंधन की जीत 10 के 10 विधानसभाओं सीटों पर जीत हो. क्योंकि लोकसभा के जो चुनाव परिणाम आए, वह इस बात का सीधा-सीधा संकेत है कि लोग अब पीएम मोदी के जुमलों से, बीजेपी के झूठे वादों से ऊब चुके हैं.”

आप नेता संजय सिंह ने उपचुनाव को लेकर दिया बड़ा बयान

यूपी में होने वाले उपचुनाव को लेकर आप नेता संजय सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने ये साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी आम आदमी पार्टी यूपी में उपचुना नहीं लड़ने जा रही है. उन्होंने ये भी कहा कि वह और उनके जो साथ लोग हैं वह सभी इंडिया गठबंधन को जीताने का प्रयास करेंगे. उनका कहना है कि हम प्रयास करेंगे कि इंडिया गंठबंधन दस के दस सीटों पर जीत दर्ज करे.

इन 10 सीटों पर होना है उपचुनाव

बता दें कि उत्तर प्रदेश की दस विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. इनमें से नौ सीटें सांसदी का चुनाव जीतने के बाद रिक्त हुई हैं, जबकि एक कानपुर की सीसामऊ सीट से सपा विधायक इरफान सोलंकी को आगजनी मामले में सजा मिलने की बाद खाली हो गई है. इस तरह प्रदेश की दस सीटों करहल, मिल्कीपुर, सीसामऊ, कुंदरकी, गाजियाबाद, फूलपुर, मझवां, कटेहरी, खैर और मीरापुर  सीटों पर उपचुनाव होना है.

उपचुनाव को लेकर तैयारियां तेज

यूपी उपचुनाव को लेकर बीजेपी, सपा, कांग्रेस और तमाम दलों ने चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है. बीजेपी ने उपचुनाव में जीत दर्ज करने के लिए सीएम योगी से लेकर डिप्टी सीएम और कई वरिष्ट नेताओं को दो-दो सीटें जिताने की जिम्मेदारी दी है. तो वहीं सपा ने भी कई सीटों पर प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं. कांग्रेस ने प्रदेश की सभी दस सीटों पर प्रभारी बना दिए हैं. बसपा और नगीना सांसद चंद्रशेखर आजाद की पार्टी आजाद समाज पार्टी भी पूरी ताकत के साथ मैदान में उतर गई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular