Homeखेल कूदएलिमिनेटर में RCB को मिलेगा एबी डिविलियर्स का सपोर्ट? चेन्नई के खिलाफ..

एलिमिनेटर में RCB को मिलेगा एबी डिविलियर्स का सपोर्ट? चेन्नई के खिलाफ..

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली चौथी टीम बनी थी. बेंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरी लीग मैच में हराकर प्लेऑफ में जगह बनाई थी. अब टीम एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का सामना करेगी, जो 22 मई, बुधवार को खेला जाएगा. एलिमिनेटर मुकाबले से पहले बेंगलुरु के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स इंडिया पहुंचे.

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए आखिरी लीग मैच में क्रिस गेल आरसीबी को सपोर्ट करने के लिए स्टेडियम पहुंचे थे. गेल ने मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में बेंगलुरु के खिलाड़ियों से मुलाकात भी की थी.

इसी बीच सोशल मीडिया एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें एबी डिविलियर्स भारत में दिख रहे हैं. भारत आने के बाद डिविलियर्स ने कहा, “मुंबई आना अच्छा लगता है, मैं यहां आईपीएल नॉकआउट्स के लिए हूं. आरसीबी ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया, हम सब बहुत उत्साहित हैं.”

चेन्नई के खिलाफ शानदार जीत दर्ज कर आरसीबी ने किया था क्वालीफाई

आरसीबी ने आखिरी लीग मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेला था. इस मैच में बेंगलुरु ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 218/5 रन बनाए थे. प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए आरसीबी को सिर्फ जीत नहीं बल्कि कम से कम 18 रनों से जीत की दरकार थी. बेंगलुरु के गेंदबाज़ों को चेन्नई सुपर किंग्स को 200 रनों तक रोकना था. बॉलर्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चेन्नई को 20 ओवर में 191/7 के स्कोर पर रोक दिया था. बेंगलुरु ने 27 रनों से जीत दर्ज कर प्लेऑफ में जगह बनाई थी.

गौरतलब है कि चेन्नई के खिलाफ मुकाबले से पहले बेंगलुरु ने लगातार पांच मैचों में जीत दर्ज की थी. चेन्नई के खिलाफ बेंगलुरु को लगातार छठे मैच में जीत मिली थी. आरसीबी ने आईपीएल में जब-जब लगातार पांच या उससे ज़्यादा मैचों में जीत हासिल की है, तब-तब टीम ने फाइनल में जगह पक्की की है.

RELATED ARTICLES

Most Popular