Homeउत्तर प्रदेशअग्निवीर पर योगी आदित्यनाथ बोले- यूपी पुलिस में देंगे प्राथमिकता, आरक्षण भी

अग्निवीर पर योगी आदित्यनाथ बोले- यूपी पुलिस में देंगे प्राथमिकता, आरक्षण भी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अग्निवीरों के लिए विशेष ऐलान करते हुए कहा, “युवाओं के मन में सेना की अग्निवीर योजना को लेकर उत्साह है. 10 लाख नौजवान भारतीय सेना में अपनी सेवाएं देने के लिए आगे बढ़ रहे हैं.

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने इस बात को कहा है कि जब अग्निवीर अपनी सेवा के बाद वापस आएंगे तो उत्तर प्रदेश पुलिस और पीएसी में इन अग्निवीरों को प्राथमिकता के आधार पर समायोजित किया जाएगा. वहीं पुलिस में उनके लिए एक निश्चित आरक्षण की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी.

योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि विपक्ष अग्निवीर पर देश को गुमराह करने का प्रयास कर रहा है.

इससे पहले शुक्रवार सवेरे कारगिल विजय दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लद्दाख में अग्निपथ योजना पर अपना पक्ष रखा.

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सेनाओं ने बीते वर्षों में कई साहसिक निर्णय किए हैं. सेना द्वारा किए गए ज़रूरी सुधार का एक उदाहरण अग्निपथ योजना भी है.

प्रधानमंत्री ने कहा, “दशकों तक संसद से लेकर अनेक कमिटियों में सेना को युवा बनाने पर चर्चा होती रही है. अग्निपथ का लक्ष्य सेना को युवा बनाना है. अग्निपथ का लक्ष्य सेना को युद्ध के लिए निरंतर योग्य बनाए रखना है.”

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि दुर्भाग्य से राष्ट्रीय रक्षा से जुड़े इतने संवेदनशील विषय को कुछ लोगों ने राजनीति का विषय बना दिया है. कुछ लोग सेना के इस सुधार पर भी अपने व्यक्तिगत स्वार्थ में झूठ की राजनीति कर रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular