Homeटेक न्यूज़Zomato ने दोबारा शुरू की अपनी पुरानी सर्विस, मंगवा सकेंगे अपना पसंदीदा...

Zomato ने दोबारा शुरू की अपनी पुरानी सर्विस, मंगवा सकेंगे अपना पसंदीदा खाना

भारत में ऑनलाइन फूल डिलीवरी का ट्रेंड तेजी से बढ़ा है, जिसमें जोमैटो और स्विगी जैसी बड़ी फूड डिलीवरी कंपनियों का शेयर सबसे ज्यादा है. खासकर दिल्ली एनसीआर और अन्य मेट्रो सिटीज़ में लोग अपनी पसंदीदा जगह से खाना मंगवाने के लिए फूल डिलीवरी ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं.

यूजर्स उन्हीं के ऐप का इस्तेमाल करें, इसके लिए फूड डिलीवरी कंपनी ऑडर पर लोगों को डिस्काउंट देते हैं. इसके अलावा ऑनलाइन पेमेंट करने पर भी यूज़र्स को कई बैंक ऑफर मिलते हैं. इसके अलावा ये कंपनी यूजर्स को आकर्षिक करने के लिए कई खास सुविधाएं भी देती है. इसी कड़ी में जोमैटो ने इंटरसिटी लेजेंड्स (Intercity Legends) नाम से एक पुरानी सर्विस शुरू की है, जिसमें आप दिल्ली में बैठकर मुंबई से अपना पसंदीदा ऑर्डर मंगवा सकते हैं. बस, आपका ऑर्डर आप तक दूसरे दिन पहुंचेगा.

जोमैटो पहले भी दे चुका है ऐसी सर्विस

जोमैटो पहले भी इंटरसिटी लेजेंड्स जैसी एक हाइपर लोकल डिलीवरी सर्विस को शुरू करके बंद कर चुका है. 2022 में जोमैटो ने इंटरसिटी फूड डिलीवरी नाम से सर्विस शुरू की थी. इसके लिए कंपनी ने ऐप डिजाइन किया था, जिसे अब गूगल प्ले स्टोर से हटा लिया गया.

बंद होने के बाद यूजर्स को अप्रैल 2024 में इस ऐप पर Closed Now, Will be back soon का नोटिफिकेशन मिल रहा था. जोमैटो ने कैब कंपनी ओला (Ola) से हाथ मिलाकर हाइपर लोकल पार्सल डिलीवरी सर्विस भी शुरू की थी. इस सर्विस को दिल्ली-NCR और बेंगलुरू में  एक्टिव किया गया था, जिसे अब बंद कर दिया गया है.

इंटरसिटी लेजेंड्स में कैसे होगा काम

यूजर्स को सर्विस का फायदा उठाने के लिए कम से कम 5,000 रुपये का खाना ऑर्डर करना होगा. कंपनी ने इस सर्विस को दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरू, मुंबई समेत कुछ मैट्रो शहरों में शुरू किया है. लेकिन यूजर्स को शाम 7 बजे से पहले ऑर्डर करना होगा. आपका ऑर्डर अगले दिन डिलीवर होगा.

ऑर्डर किया गया खाना खराब न हो इसके लिए उसे डीप फ्रीजर में प्रिजर्व करके डिलीवर किया जाएगा. जोमैटो ऐप पर आपको Intercity Legends नाम का नया टैब मिल जाएगा, जहां से आप इस सर्विस का यूज कर सकेंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular