Homeबिज़नेसअनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट इस समय एक-दूजे को पहनाएंगे वरमाला, जानें रस्मों का...

अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट इस समय एक-दूजे को पहनाएंगे वरमाला, जानें रस्मों का टाइम

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स-बीकेसी के जियो वर्ल्ड सेंटर में 12 जुलाई यानी कल शुक्रवार को होगी. इस शादी की सभी अहम रस्मों का समय सामने आ गया है. आप यहां शादी की अहम रस्में जिसमें साफा बांधने से लेकर बारात के निकलने और वरमाला तक का समय जान सकते हैं.- रिलायंस इंडस्ट्रीज ग्रुप से जुड़े अंबानी परिवार की इस शाही शादी में हो रहे इवेंट्स और समारोहों से जुड़ी हर बात लोगों के लिए हैरान करने वाली साबित हो रही है.

जानें किस समय एक-दूजे को पहनाएंगे वरमाला

12 जुलाई को अनंत और राधिका बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के जियो वर्ल्ड सेंटर में शादी के बंधन में बंधेंगे.

दोपहर 3.00 बजे बारात इकट्ठा होगी और साफ़ा बांधने की रस्म निभाई जाएगी.

मिलनी (मिलन‌) और वरमाला की रस्म रात 8.00 बजे निभाई जाएगी.

लग्न की विधि रात 9.30 बजे होगी.

शादी के लिए रखा गया खास ड्रेस कोड

शादी के लिए मेहमानों का ड्रेस कोड पारंपरिक रखा गया है. 13 और 14 जुलाई, दो दिन अलग अलग लोगों के लिए रिसेप्शन का कार्यक्रम रखा गया है. दुनिया भर की राजनीतिक, औद्योगिक, खेल और फ़िल्म से जुड़ी हस्तियां शादी और रिसेप्शन के जश्न में शामिल होंगी.

अनंत अंबानी की शादी के खर्चों को लेकर खबरें

अनंत राधिका की शादी को लेकर तमाम खबरों के बीच इस बात की चर्चा हो रही है कि इस शादी पर हजारों करोड़ रुपये का खर्च हो रहा है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में इसका जिक्र है कि ये शाही शादी 320 मिलियन डॉलर यानी करोड़ रुपये में हो रही है. इस शादी का कुल खर्च 320 मिलियन डॉलर या 2700 करोड़ रुपये के (Architectural Digest के मुताबिक) आसपास रहने का अनुमान है.

1 डॉलर की कीमत आज के समय में 83 रुपये प्रति डॉलर से ज्यादा है तो 320 मिलियन डॉलर को भारतीय रुपये में देखें तो ये 2656 करोड़ रुपये बैठता है. साल 2018 में अनंत अंबानी के पिता अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी ईशा अंबानी की शादी में करीब 700 करोड़ रुपये (मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक) खर्च किए थे. ईशा अंबानी का विवाह पीरामल ग्रुप के आनंद पीरामल के साथ हुआ है.

RELATED ARTICLES

Most Popular