Homeउत्तर प्रदेशभोले बाबा के बाद अब इन फर्जी बाबाओं की बढ़ेंगी मुश्किलें!

भोले बाबा के बाद अब इन फर्जी बाबाओं की बढ़ेंगी मुश्किलें!

हाथरस में भगदड़ की घटना के बाद सुर्खियों में आए नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. भोले बाबा समेत कई फर्जी बाबाओं की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. भोले बाबा को लेकर साधु संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद का बड़ा फैसला लेने वाला है. अखाड़ा परिषद भोले बाबा को जल्द ही फर्जी संत घोषित करेगा.

लोगों से भोले बाबा जैसे फर्जी संतों से आगाह रहने की अपील की जाएगी. अखाड़ा परिषद जुलाई के तीसरे हफ्ते में प्रयागराज में बैठक करेगा. इस बैठक में भोले बाबा समेत संत और भगवान होने का दावा करने वाले कई भगवाधारियों और कथावाचकों को फर्जी बाबा घोषित किया जाएगा.

अखाड़ा परिषद की बैठक प्रयागराज में कुंभ मेला प्रशासन के साथ 18 जुलाई को प्रस्तावित है. इस बैठक से थोड़ा पहले या बाद प्रयागराज में अखाड़ा परिषद की बैठक होगी.

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रवींद्र पुरी के मुताबिक कुंभ मेला प्रशासन के साथ होने वाली बैठक में भी नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा जैसे फर्जी संतो के मुद्दे को जोर- शोर से उठाया जाएगा. जरूरत पड़ी तो अखाड़ा परिषद का प्रतिनिधि मंडल सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर उनके सामने भी इस मुद्दे को उठाएगा.

मेला प्राधिकरण से अनुरोध किया जाएगा कि खुद के भगवान होने का दावा करने वाले भोले बाबा जैसे फर्जी बाबाओं को महाकुंभ में जमीन व दूसरी सरकारी सुविधाएं न दी जाए. मेला प्राधिकरण को ऐसे स्वयंभू भगवानों की लिस्ट भी दी जाएगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular