Home उत्तर प्रदेश घूंघट में अस्पताल पहुंची SDM को अखिलेश यादव ने दी सलाह, जानें क्या कहा

घूंघट में अस्पताल पहुंची SDM को अखिलेश यादव ने दी सलाह, जानें क्या कहा

0
घूंघट में अस्पताल पहुंची SDM को अखिलेश यादव ने दी सलाह, जानें क्या कहा

यूपी के फिरोजबाद में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में महिला एसडीएम के औचक निरीक्षण के दौरान कई तरह की खामिया पाई गईं, जिसे लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार पर हमला किया है. सपा अध्यक्ष ने महिला अफसर के साहस की तारीफ करते हुए प्रदेश सरकार पर निशाना साधा.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव एक्स पर इस घटना का एक वीडियो शेयर किया जिसमें महिला एनडीए कृति राज अस्पताल की निरीक्षण करते दिख रही है. अखिलेश यादव ने कहा, ‘स्वयं घूँघट में जाकर, उप्र की चिकित्सा व्यवस्था पर पड़ा परदा उठाकर सच्चाई दिखानेवाली साहसी महिला अधिकारी को संभलकर रहना होगा’

अखिलेश यादव ने कसा तंज

‘नहीं तो इस डॉक्टर-दवाई के बिना चलनेवाली उप्र की बीमारू चिकित्सा व्यवस्था के गोरखधंधे के खुलासे से शर्मसार हुई भाजपा सरकार कहीं ज्ञानवर्धन के बहाने उनको अध्ययन हेतु विदेश ही न भेज दे. सुना है इस खुलासे के बाद स्वास्थ्य मंत्री जी ‘अस्वस्थ-अवस्था’ में हैं. अब Expiry Date की दवाई से रोगी को ठीक करने की जुमांटी (जुमला+गारंटी) देनेवाली भाजपा सरकार की भी Expiry Date निकट आ गयी है.

जानें- क्या है पूरा मामला?

दरअसल फिरोजाबाद स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों द्वारा कई शिकायतें मिलने के बाद महिला एसडीएम कृति राज खुद ही घूंघट पहनकर अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंच गईं थीं. शुरुआत में तो उन्हें कोई नहीं पहचान पाया, लेकिन जब स्वास्थ्य कर्मियों को पता चला तो हड़कंप मच गया.

एसडीएम कृति राज ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली थी कि वहां पर कुत्ते के काटने पर इंजेक्शन के लिए दस बजे से लोग डॉक्टर का इंतजार कर रहे थे और डॉक्टर वहां मौजूद नहीं थे, जिसकी वजह से बहुत अफरा-तफरी मची थी. हमें डॉक्टर का व्यवहार भी उचित नहीं मिला. रजिस्टर चेक किया तो कई लोग अस्पताल में नहीं थे, दवाइयां भी एक्सपायरी डेट की मिली.

एसडीएम के निरीक्षण के दौरान अस्पताल में कई तरह की खामियां मिली, जिसके बाद एसडीएम ने पूरे मामले की जाँच के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही ज़िलाधिकारी को इस संबंध में रिपोर्ट भेज दी गई है.