Homeउत्तर प्रदेशयूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तारीखों का एलान!

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तारीखों का एलान!

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षाओं को लेकर इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा चल रही है. इस बीच भर्ती की दोबारा परीक्षा का एक नोटिफिकेशन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एव प्रोन्नति बोर्ड की ओर से ये परीक्षा अब 29 और 30 जून को कराई जाएगी.

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के रि-एग्जाम की नई तारीख को लेकर अभ्यार्थियों में उत्साह देखने को मिल रहा है. लेकिन इसकी सच्चाई कुछ और ही है यूपी पुलिस पुलिस भर्ती के रि-एग्जाम को लेकर जो नोटिफिकेशन वायरल हो रहा है वो फर्जी है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एव प्रोन्नति बोर्ड की ओर से अभी तक कोई ऐसा नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है और न ही इसका ज़िक्र आधिकारिक वेबसाइट पर है.

वायरल नोटिस निकला फर्जी
एबीपी न्यूज ने जब उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एव प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट की जांच की तो पता चला कि अभी तक इस तरह का कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है. इसलिए सोशल मीडिया पर जारी हो रहा नोटिस फर्जी है.

दरअसल यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा इस साल 17 और 18 फरवरी के महीने में कराई गई थी, जिसमें बड़ी संख्या में अभ्यार्थियों ने हिस्सा लिया था. लेकिन इसका पेपर लीक हो गया था, जिसके बाद प्रदेश भर में अभ्यार्थियों का जबरदस्त गुस्सा देखने को मिला था. अभ्यार्थियों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस परीक्षा को रद्द कर दिया था और छह महीने के अंदर दोबारा परीक्षा कराने का एलान किया था.

सीएम योगी ने दोबारा भर्ती के लिए छह महीने को समय दिया था जो अब समाप्ति की ओर है. ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही बोर्ड की ओर से दोबारा परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी हो सकता है. देश में अभी लोकसभा चुनाव चल रहे हैं ऐसे में 4 जून के बाद दोबारा परीक्षा कराए जाने की संभावना है. ये परीक्षा अगस्त महीने में कराई जा सकती है.

RELATED ARTICLES

Most Popular