Home बिहार बिहार की इस सीट पर असदुद्दीन ओवैसी ने उतारा उम्मीदवार, जानें किसे

बिहार की इस सीट पर असदुद्दीन ओवैसी ने उतारा उम्मीदवार, जानें किसे

0
बिहार की इस सीट पर असदुद्दीन ओवैसी ने उतारा उम्मीदवार, जानें किसे

लोकसभा चुनाव को लेकर एक तरफ बिहार में महागठबंधन और एनडीए के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर पेंच फंसा है तो वहीं दूसरी ओर बिहार में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी अपना पत्ता खोलने लगी है. असदुद्दीन ओवैसी ने साफ कर दिया है कि इस बार किशनगंज लोकसभा सीट से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान उम्मीदवार होंगे.

दरअसल, उम्मीदवारों के नाम की घोषणा खुद असदुद्दीन ओवैसी ने की है. बिहार के अलावा उन्होंने औरंगाबाद से इम्तियाज जलील को उम्मीदवार बताया तो वहीं वह खुद हैदराबाद से चुनाव लड़ेंगे. असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि बिहार, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उम्मीदवारों पर चर्चा कर रहे हैं. वहां जल्द ही उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जाएंगे.

बिहार की 11 सीटों पर लड़ सकती है पार्टी

बता दें कि बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं. जिस किशनगंज सीट पर असदुद्दीन ओवैसी ने अख्तरुल ईमान को अपना प्रत्याशी बताया है वह सीट मुस्लिम बहुल क्षेत्र में आता है. एआईएमआईएम के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने 13 मार्च को कहा था कि उनकी पार्टी बिहार की 11 सीटों पर लोकसभा का चुनाव लड़ेगी.

जिन 11 सीटों पर बिहार में एआईएमआईएम लड़ेगी उसका अख्तरुल ईमान ने नाम भी बताया था. कहा था कि पार्टी जिन सीटों पर बिहार में लोकसभा का चुनाव लड़ेगी उनमें किशनगंज, कटिहार, अररिया, पूर्णिया, दरभंगा, भागलपुर, काराकाट, बक्सर, गया, मुजफ्फरपुर और उजियारपुर शामिल हैं.

बता दें कि जिन 11 सीटों पर चुनाव लड़ने का एआईएमआईएम ने ऐलान किया है उसमें से चार मुस्लिम बहुल सीमांचल की सीटें हैं. उधर महागठबंधन और एनडीए के बीच भी बहुत जल्द सीटों को लेकर फंसा पेंच सुलझ सकता है. सीएम नीतीश कुमार सोमवार की शाम दिल्ली जाने वाले हैं. वहां हो सकता है बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से उनकी मुलाकात हो. माना जा रहा है कि दो से तीन दिनों में तस्वीर साफ हो सकती है.