Homeउत्तर प्रदेशलोकसभा चुनाव से पहले मुख्तार को फिर लगा बड़ा झटका, जेल में...

लोकसभा चुनाव से पहले मुख्तार को फिर लगा बड़ा झटका, जेल में बीतेगी उम्र

उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल से बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है. यह झटका आम चुनाव 2024 के पहले लगा है. फ़र्ज़ी शस्त्र लाइसेंस मामले में बाहुबली मुख़्तार अंसारी को आजीवन कारावास, और 2.20 लाख की सजा सुनाई गई है.

वाराणसी के विशेष न्यायाधीश (भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम) अवनीश गौतम की कोर्ट ने पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को फर्जी ढंग से शस्त्र लाइसेंस लेने का मामले में पूर्व बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को आजीवन कारावास की सजा सुनाया.विशेष न्यायाधीश (भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम) अवनीश गौतम की कोर्ट में सुनवाई हुई.

अब तक सात मामलों में हो चुकी है सजा

बता दें कि माफिया मुख्तार अंसारी को अब तक सात मामलों में सजा हो चुकी है. सरकारी कर्मी को धमकाने के मामले में 21 सितंबर 2022 को तीन साल सजा सुनाई गई. हजरतगंज थाने में दर्ज गैंगस्टर एक्ट के मामले में 23 सितंबर 2022 को दो साल कैद की सज़ा, गैंगस्टर एक्ट में 15 दिसंबर 2022 को दस साल की कैद की सज़ा. गैंगस्टर एक्ट में 29 अप्रैल 2023 को दस साल की कैद की सज़ा मिल चुकी है. आलमबाग थाने में दर्ज जेलर को धमकाने में सात साल की सज़ा और चर्चित अवधेश राय हत्याकांड में 5 जून 2023 को उम्र कैद की सजा सुनाई गई है. रुंगटा परिवार को बम से उड़ने की धमकी देने में 15 दिसंबर 2023 को पांच साल कैद की सजा सुनाई गई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular