Homeउत्तर प्रदेशबीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की 12वीं लिस्ट, इन दो सीटों...

बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की 12वीं लिस्ट, इन दो सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए यूपी में अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें फिरोजाबाद और लोकसभा सीट से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है. वहीं फिरोजाबाद सीट से राम गोपाल यादव के बेटे इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी है. उनके खिलाफ बीजेपी ने ठाकुर विश्वजीत सिंह को उतारा है. देवरिया से बीजेपी ने शंशाक मणि त्रिपाठी को अपना उम्मीदवार बनाया है.

बीजेपी ने अपने दोनों मौजूदा सांसदो का टिकट काटकर नए चेहरों को अपना उम्मीदवार बनाया है. फिरोजाबाद सीट से मौजूदा सांसद चंद्रसेन जादौन का टिकट काट दिया है. उनकी जगह ठाकुर विश्वजीत सिंह को टिकट दिया गया है. वहीं देवरिया से वर्तमाव सांसद रमापति राम त्रिपाठी का टिकट काट दिया गया है. उनकी जगह शंशाक मणि त्रिपाठी को टिकट दिया गया है.

देवरिया से शशांक को प्रत्याशी बनाए जाने पर विधायक शलभ मणि त्रिपाठी ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा- देवरिया लोकसभा सीट पर प्रत्याशी बनाए जाने पर  शशांक मणि त्रिपाठी को ढेरों शुभकामनाएँ, शीर्ष नेतृत्व को साधुवाद, पीएम नरेंद्र मोदी व सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में देवरिया लोकसभा रिकार्ड वोटों से जीतेंगे, सभी को बधाई, वंदे मातरम.

कौन है शंशाक त्रिपाठी
शंशाक मणि त्रिपाठी के दादा सूरतनारायण मणि गोरखपुर के जिला मजिस्ट्रेट रह चुके है और गोररखपुर विश्वविधालय के संस्थापक अध्यक्ष भी रह चुके है. शंशाक के पिता लेफ्टिनेंट जनरल प्रकाश मणि ने सेना में 40 वर्षो की सेवा भी दी है. शंशाक की शिक्षा लखनऊ से हुई है, बाद में उन्होंने आईआईटी दिल्ली से बीटेक की. उन्होंने आईआईटी दिल्ली के स्पोर्ट्स एक्टिविटी बोर्ड के उप महासचिव का पद भी संभाला है. वह जागृति यात्रा और जागृति एंटरप्राइज़ सेंटर -पूर्वांचल के संस्थापक है.

कौन है ठाकुर विश्वजीत सिंह
मैनपुरी के बाद फिरोजाबाद सीट से भी भाजपा ने ठाकुर पर दांव लगाया है. ठाकुर विश्वदीप सिंह 2014 में बसपा के सिंबल से चुनाव लड़ चुके है. 1957 में विश्वदीप सिंह के पिता ब्रजराज सिंह फिरोजाबाद के सांसद चुने गए थे. ब्रजराज सिंह इंटर कॉलेज, अमरदीप कॉलेज के ठाकुर विश्वदीप सिंह सर्वेसर्वा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular