Homeउत्तर प्रदेशयूपी की 4 सीटों पर बसपा की चाल से भाजपा की बढ़ी...

यूपी की 4 सीटों पर बसपा की चाल से भाजपा की बढ़ी मुश्किले!

पिछले कुछ चुनाव में राजनीतिक गलियारों में मायावती के ऊपर भारतीय जनता पार्टी के बी टीम होने का टैग लग रहा था, पर इस बार जिस तरीके से भारतीय जनता पार्टी ने चुन चुन के प्रत्याशी उतारे हैं वह प्रत्याशी कुछ जगहों पर INDIA गठबंधन के लिए मुश्किल तो हैं ही तो वहीं कुछ जगहों पर वह एनडीए के प्रत्याशियों को भी परेशान कर सकते हैं.

बहुजन समाज पार्टी में इस बार अपनी एक बार फिर से सोशल इंजीनियरिंग की रणनीति को तैयार कर विरोधी दलों के लिए एक बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है. बहुजन समाज पार्टी ने अभी तक अपने प्रत्याशियों में बड़ी संख्या में ब्राह्मण ,मुस्लिम और क्षत्रिय उम्मीदवारों को उतार कर 2007 जैसी सोशल इंजीनियरिंग पर मजबूत दांव लगाया है. बहुजन समाज पार्टी की यह राजनीति कुछ सीटों पर INDIA गठबंधन के साथ-साथ कुछ सीटों पर एनडीए के लिए भी परेशानी का सबब बन सकती है.

बहुजन समाज पार्टी ने अभी तक अपने जारी के 36 प्रत्याशियों की सूची में 11 सवर्ण प्रत्याशी उतारे हैं, इसमें से चार ब्राह्मणों को बहुजन समाज पार्टी ने टिकट दिया है. बसपा के सूत्रों की माने तो बहुजन समाज पार्टी की मुखिया को ऐसा लगता है कि बसपा के कैडर वोट बैंक के साथ-साथ अगर ब्राह्मण व क्षत्रिय उम्मीदवारों के सहारे उनका वोट एकजुट हो जाए तो कुछ भी हो सकता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular