Home उत्तर प्रदेश हेमा मालिनी के खिलाफ मथुरा से चुनाव लड़ेंगे बॉक्सर विजेन्द्र सिंह

हेमा मालिनी के खिलाफ मथुरा से चुनाव लड़ेंगे बॉक्सर विजेन्द्र सिंह

0
हेमा मालिनी के खिलाफ मथुरा से चुनाव लड़ेंगे बॉक्सर विजेन्द्र सिंह

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस इस बार इंडिया गठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी के साथ चुनाव लड़ रही है. इस गठबंधन के तहत कांग्रेस को 17 लोकसभा सीट मिली है. इन 17 सीटों में से 13 सीटों पर पार्टी ने अब तक उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है. जबकि चार सीटों पर पार्टी में मंथन जारी है. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस इस बार राज्य में कुछ नया प्रयोग करने की तैयारी कर रही है.

दरअसल, यूपी की मथुरा लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने अभी तक उम्मीदवार के नाम का एलान नहीं किया है. इस सीट पर बीजेपी ने एक बार फिर से ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी को अपना उम्मीदवार बनाया है. वह लगातार दो बार इस सीट पर चुनाव जीत चुकी हैं. इस बार हेमा मालिनी जीत की हैट्रीक लगाने की तैयारी कर रही है. वहीं कांग्रेस इस सीट पर कुछ नया प्रयोग करने की तैयारी कर रही है.

विजेंद्र सिंह के नाम पर मंथन
सूत्रों की मानें तो कांग्रेस इस सीट से बॉक्सर विजेंद्र सिंह को चुनाव लड़वा सकती है. हालांकि अभी उनके नाम पर पार्टी में मंथन जारी है. सूत्रों की मानें तो इस सीट पर कुछ और नाम रेस में बताए जा रहे हैं लेकिन सबसे आगे विजेंद्र सिंह का नाम चल रहा है. गौरतलब है कि कांग्रेस ने बीते 28 मार्च को यूपी के उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी. तब कांग्रेस ने गाजियाबाद से डॉली शर्मा को उम्मीदवार बनाया था.

इसके अलावा महराजगंज के विधायक वीरेंद्र चौधरी, सीतापुर से नकुल दुबेऔर बुलंदशहर से शिवराम वाल्मीकि को टिकट दिया था. बता दें कि कांग्रेस ने बीते 23 मार्च को को यूपी के नौ उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी, जिसमें पार्टी ने वाराणसी से अजय राय को पीएम मोदी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा था. हालांकि कांग्रेस ने रायबरेली और अमेठी को लेकर खुलासा नहीं किया है.