Home खेल कूद IPL 2024 के पहले मैच में धोनी बनाम कोहली, अब तक भारी पड़ी है चेन्नई टीम

IPL 2024 के पहले मैच में धोनी बनाम कोहली, अब तक भारी पड़ी है चेन्नई टीम

0
IPL 2024 के पहले मैच में धोनी बनाम कोहली, अब तक भारी पड़ी है चेन्नई टीम

आईपीएल 2024 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला शुक्रवार को चेन्नई आयोजित होगा. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम सीएसके होम ग्राउंड पर खेलेगी. आरसीबी के लिए चेन्नई में जीत दर्ज करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है. अगर अभी तक के रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो सीएसके का पलड़ा भारी नजर आता है. इस मुकाबले के लिए आरसीबी विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकती है.

चेन्नई ने पिछले सीजन के फाइनल में गुजरात टाइटंस को हराया था. लेकिन बार चैंपियन बनना आसान नहीं होगा. सीएसके के कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं. लिहाजा उनके खेलने को लेकर फिलहाल संदेह है. डेवोन कॉनवे ने पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था. लेकिन उनकी वापसी को लेकर अभी अपडेट नहीं मिला है. कॉनवे न्यूजीलैंड के लिए खेलते हुए एक मैच में चोटिल हो गए थे. सीएसके इस सीजन के पहले मैच में ऋतुराज गायकवाड़ और रचिन रवींद्र को ओपनिंग का मौका दे सकती है.

सीएसके अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती हैं. रवींद्र जडेजा की जगह लगभग तय है. शार्दुल ठाकुर ओपनिंग मुकाबले में सीएसके के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं. वे फॉर्म में हैं. उन्होंने हाल ही में रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था.

धोनी बनाम कोहली –

आईपीएल 2024 के पहले मैच में धोनी और कोहली की टीमों के बीच मुकाबला होगा. धोनी और कोहली लंबे वक्त तक टीम इंडिया के साथ खेले हैं. लेकिन ये दोनों आईपीएल एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे. धोनी 250 मैचों में 5082 रन बना चुके हैं. वहीं कोहली 237 मैचों में 7263 रन बना चुके हैं.

प्लेइंग इलेवन में होंगे कार्तिक-कोहली –

डु प्लेसिस की कप्तानी वाली टीम आरसीबी रजत पाटीदार और महिपाल लोमरोर को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है. विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल की जगह लगभग तय है. अनुभवी विकेटकीपर बैटर दिनेश कार्तिक सीएसके के खिलाफ मैदान पर उतर सकती हैं. टीम बॉलिंग अटैक में मोहम्मद सिराज और आकाशदीप को शामिल सकती है.

सीएसके का आरसीबी के खिलाफ कैसा रहा है रिकॉर्ड –

अगर सीएसके का आरसीबी के खिलाफ रिकॉर्ड देखें तो वह शानदार रहा है. सीएसके और आरसीबी के बीच अभी तक 31 मैच खेले गए हैं. इस दौरान आरसीबी को सिर्फ 10 मैचों में जीत मिली है. वहीं सीएसके ने 20 मैच जीते हैं. इस तरह बैंगलोर को 20 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. उसके पास कई बड़े प्लेयर्स हैं. लेकिन सीएसके को चुनौती देना आसान नहीं होगा.

सीएसके और आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन –

चेन्नई सुपर किंग्स : ऋतुराज गायकवाड़, रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, मिशेल सेंटनर, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, महेश थीक्षाना.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, रीस टॉपले, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप.