Homeक्राइमनारायणपुर में नक्सलियों और जवानों के बीच जबरदस्त मुठभेड़, एक की मौत

नारायणपुर में नक्सलियों और जवानों के बीच जबरदस्त मुठभेड़, एक की मौत

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में माओवादी संगठन के  बटालियन नम्बर-5  के साथ जवानों की जबरदस्त मुठभेड़ चल रही है, बताया जा रहा है कि नारायणपुर, बीजापुर और दंतेवाड़ा की फोर्स ने नक्सलियों को घेर रखा है और दोनों तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग चल रही है, जानकारी मिल रही है कि जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है.

दरअसल नारायणपुर जिले का अबूझमाड़ ओरछा बीजापुर जिले का सीमावर्ती इलाका है और यहां लगातार नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना  पुलिस को मिल रही थी, जिसके बाद गुरुवार की सुबह तीनों जिलों की फोर्स जिसमें आईटीबीपी, एसटीएफ, डीआरजी और  बस्तर बटालियन के जवानों ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाकर नक्सलियों के ठिकाने पर दबिश दी और लगातार पिछले 2 घंटे से जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है.

एक नक्सली हुआ है ढेर
नक्सलियों के बटालियन नंबर-5  में कई ईनामी नक्सली शामिल है, हालांकि प्रारंभिक जानकारी मिली है कि मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर हुआ है, जिसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. तेज धूप और भीषण गर्मी के मौसम में भी नक्सल विरोधी अभियान के तहत लगातार जवान नक्सलियों के ठिकाने पर दबिश दे रहे हैं. गुरुवार (23 मई) को तड़के सुबह जिस इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है, यह इलाका घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र हैं, और यहां पहली बार फोर्स पहुंची है.

दोनों ओर से मुठभेड़ है जारी 
जैसे ही पुलिस को पुख्ता जानकारी मिली कि इस इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी है और उसके बाद गुरुवार की तड़के सुबह ऑपरेशन लॉन्च कर इस इलाके में जवानों की संयुक्त टीम को भेजा गया. जवानों का नक्सलियों से आमना सामना हुआ है और लगातार दोनों ओर से मुठभेड़ जारी है. नारायणपुर एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि जवानों से जानकारी मिली है कि नक्सलियों ने यहां अपना अस्थाई कैंप बना रखा था.

50 से 60 की संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी
यहां 50 से 60 की संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी दिखी, जिसके बाद जवानों ने नक्सलियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की है, एसपी का दावा है कि इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों को गोली लगी है, मुठभेड़ में एक नक्सली के मारे जाने की खबर है, लेकिन जवानों के वापस लौटने के बाद ही इसकी पुष्टि हो पाएगी, फिलहाल जवानों ने चारों ओर से नक्सलियों को घेर रखा है, और लगातार मुठभेड़ जा रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular