Homeराजनीतिहरियाणा CM मनोहरलाल खट्टर का समूचे मंत्रिमंडल समेत इस्तीफ़ा, आज ही फिर...

हरियाणा CM मनोहरलाल खट्टर का समूचे मंत्रिमंडल समेत इस्तीफ़ा, आज ही फिर लेंगे शपथ

हरियाणा में बड़ी सियासी हलचल के बीच मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने समूचे मंत्रिमंडल के साथ राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया है. सूत्रों के मुताबिक- आज शाम 4 बजे मनोहर लाल खट्टर नए सिरे से पूरे मंत्रिमंडल के साथ शपथ लेंगे. खट्टर सरकार में मंत्री रहे कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि मनोहर लाल खट्टर ही सीएम रहेंगे.

इससे पहले विधायक दल की बैठक होगी. इसमें अर्जुन मुंडा और तरुण चुग पर्यवेक्षक तौर पर मौजूद रहेंगे. ये भी जानकारी मिली है कि कैबिनेट में पांच नए चेहरे होंगे. साथ ही अलग-अलग समुदायों से दो उपमुख्यमंत्री बनाए जा सकते हैं. वहीं हरियाणा में लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव कराने का विचार किया जा रहा है.

सीएम पद के लिए ये दो नाम रेस में सबसे आगे

ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को बदला जाएगा और उनकी जगह नायब सैनी और संजय भाटिया में कोई एक सीएम बनाया जा सकता है. दोनों  गैर जाट हैं और दोनों ही सांसद हैं. मनोहर लाल खट्टर को लोकसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है.

बीजेपी और जेजेपी गठबंधन में दरार

बताया जा रहा है कि बीजेपी और जेजेपी में दरार पड़ गई है. दुष्यंत चौटाला और अमित शाह की मुलाकात भी हुई थी. सीट बंटवारे पर बात नहीं बन पाई थी. इस पूरे घटनाक्रम के बाद जेजेपी और कांग्रेस ने अपने विधायकों को दिल्ली बुला लिया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular