Homeखेल कूदभारत बनाम न्यूज़ीलैंड: बेंगलुरू में आज से खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच

भारत बनाम न्यूज़ीलैंड: बेंगलुरू में आज से खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच

न्यूज़ीलैंड की टीम का भारतीय दौरा शुरू हो चुका है. इस दौरे का पहला टेस्ट मैच 16 अक्टूबर (बुधवार) को बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है.

न्यूज़ीलैंड की टीम भारतीय दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सिरीज़ खेलेगी. इससे पहले बांग्लादेश की टीम ने भी भारत का दौरा किया था. जिसमें उसने दो टेस्ट मैच खेले थे.

हालांकि भारतीय टीम ने दोनों ही टेस्ट मैच में जीत हासिल करते हुए सिरीज़ में क्लीन स्वीप किया था. वहीं भारतीय दौरे से पहले न्यूज़ीलैंड की टीम ने श्रीलंका का दौरा किया था.

लेकिन इस टीम का श्रीलंकाई दौरा बेहद ही ख़राब रहा था. अपने इस दौरे में न्यूज़ीलैंड टीम ने दो टेस्ट मैचों की सिरीज़ खेली थी, जिसमें कि उसे हार का सामना करना पड़ा था.

जहां पहले टेस्ट मैच में न्यूज़ीलैंड की टीम को 63 रन तो वहीं दूसरे टैस्ट मैच में इस टीम को पारी और 154 रनों की बुरी हार का सामना करना पड़ा था.

ऐसे में इस दौरे में जहां भारतीय टीम घरेलू ज़मीन पर अपने विजयी अभियान को जारी रखना चाहेगी तो वहीं न्यूज़ीलैंड की टीम भी श्रीलंका की हार से उबरने के लिए भारतीय ज़मीन पर जीत का प्रयास करेगी.

भारत के लिए लिहाज़ से भी यह सिरीज़ काफ़ी अहम है. क्योंकि इस सिरीज़ के बाद उसे दिसंबर में ऑस्ट्रेलियाई ज़मीन पर टेस्ट मैचों की सिरीज़ खेलनी है.

साल 2024 में भारतीय टीम ने विदेशी धरती पर अभी तक कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के अपने अहम टूर से पहले भारतीय टीम टेस्ट मैचों में अपनी बेंच स्ट्रेंथ को और भी मज़बूती देना चाहेगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular