Homeउत्तर प्रदेशअंतिम चरण का मतदान: वोट डालकर क्या बोले योगी आदित्यनाथ, जेपी नड्डा...

अंतिम चरण का मतदान: वोट डालकर क्या बोले योगी आदित्यनाथ, जेपी नड्डा और अफ़ज़ाल अंसारी

शनिवार को लोकसभा के सातवें और अंतिम चरण का मतदान शुरू हो गया है. 57 सीटों पर मतदान के साथ दुनिया का सबसे बड़ा मतदान अभियान समाप्त हो जाएगा और अब चार जून को नतीजे आएंगे.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में मतदान किया. गोरखपुर से बीजेपी प्रत्याशी रवि किशन भी मतदान केंद्र पर लाइन में लगे दिखे.

वहीं बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.जेपी नेड्डा ने वोट डालने के बाद कहा, “अपने बूथ पर सबसे पहला वोट मुझे डालने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. ”

योगी आदित्यनाथ ने कहा, “अंतिम चरण का चुनाव आज देश के 8 राज्यों की 57 सीटों पर हो रहा है, इसमें यूपी की 13 सीटों पर भी आज मतदान हो रहा है. राजनीतिक दलों ने जनता के सामने अपने मुद्दे रखे और अपनी सरकार के कार्य और कारनामे रखे, आज अंतिम चरण में वोट डाले जा रहे हैं. मौसम की विपरीत परिस्थितियों के बावजूद मतदाताओं ने उत्साह दिखाया है.”

मतदान के बाद योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कन्याकुमारी में ध्यान को लेकर भी बयान भी दिया है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा, “मोदी जी की यह अराधना, राष्ट्र अराधना है, भारत माता के श्रीचरणों में वह एक अराधना है जो 140 करोड़ जनता की सेवा और उज्जवल भविष्य के लिए समर्पित है. जो लोग भ्रष्टाचार, दुराचार में लिप्त हैं, वो आध्यात्मिक अराधना को नहीं समझ सकते हैं, इसे समझने के लिए भारत के सनातन मूल्यों के प्रति निष्ठा का भाव चाहिए.”

वहीं ग़ाज़ीपुर से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार अफ़ज़ाल अंसारी ने कहा, “दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में हर मतदाता को वोट डालकर ख़ुश होना चाहिए. मैं ऊपर वाले से मौसम थोड़ा ठंडा करने की दुआ कर रहा हूं.”अंसारी ने पत्रकारों से कहा, “04 जून का इंतज़ार करिए, इंडिया गठबंधन की सरकार आ रही है.”

RELATED ARTICLES

Most Popular