Homeउत्तर प्रदेशअखिलेश यादव से अब 'बदला' लेने के मूड में मायावती?

अखिलेश यादव से अब ‘बदला’ लेने के मूड में मायावती?

बहुजन समाज पार्टी की नेता और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती, समाजवादी पार्टी के नेता और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव से बदला लेने का मूड बना लिया है. उन्होंने ऐसा दांव चला है कि वो अगर सटीक बैठा तो लोकसभा चुनाव में सपा, चारों खाने चित हो सकती है.

दरअसल, समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने गुरुवार को एक प्रेस वार्ता में अपना दल कमेरावादी के साथ अलायंस तोड़ने का ऐलान कर दिया. अखिलेश यादव के इस ऐलान के बाद अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल ने संकेत दिए हैं कि उनकी पार्टी 12 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है.

पल्लवी पटेल ने यह आरोप लगाया कि अखिलेश यादव, भारतीय जनता पार्टी के दबाव में फैसले ले रहे हैं. इन सबके बीच मायावती ने अपना दल कमेरावादी को अपना संदेशा भेजा है.

अखिलेश को यूं घेरेंगी मायावती

सूत्रों के अनुसार बसपा ने आगामी चुनाव में अपना दल कमेरावादी को बिना औपचारिका ऐलान किए समर्थन देने का मन बनाया है. दावा है कि एक जोनल कोऑर्डिनेटर के जरिए बसपा चीफ ने पल्लवी पटेल को अपने संदेश भेजा है.

माना जा रहा है कि अपने इस दांव के जरिए बसपा और मायावती, अखिलेश यादव को उन्हीं के बनाए पीडीए फॉर्मूले पर घेरने की कोशिश करेंगी. अखिलेश यादव इस चुनाव में पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्या और अगड़ा समेत अन्य जातियों को साथ लेकर चलने की जुगत में हैं.

ऐसे में अपना दल कमेरावादी के साथ अगर बसपा आएगी तो माना जा रहा है कि जिन सीटों पर सपा फाइट में थी, वहां उसके लिए स्थितियां सामान्य नहीं रहेंगी. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि सपा से अलग होकर अपना दल कमेरावाद क्या बसपा के साथ नया गठजोड़ बना पाएगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular