Homeउत्तर प्रदेशओम प्रकाश राजभर ने खोली पोल! बताया- क्यों लाया गया CAA कानून?

ओम प्रकाश राजभर ने खोली पोल! बताया- क्यों लाया गया CAA कानून?

देश में सीएए लागू होने के बाद भी सियासी घमासान कम होने का नाम नहीं ले रहा है. यूपी में भी इसे लेकर सियासत गरमा गई है. योगी सरकार में मंत्री और सुभासपा नेता ओम प्रकाश राजभर ने सीएए को लेकर विपक्ष पर भटकाने का आरोप लगाया तो वहीं कांग्रेस नेता अजय राय ने कहा कि बीजेपी ध्रुवीकरण की राजनीति कर रही है.

ओम प्रकाश राजभर ने सीएए के विरोध को लेकर विपक्षी दलों पर निशाना साधा और कहा कि, ‘विपक्ष के लोग बिना वजह इसे हवा दे रहा हैं. पहले उन्हें पढ़ना चाहिए, उसमें साफ-साफ लिखा है कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आए लोग लंबे समय से नागरिकता की मांग कर रहे हैं. उनके लिए ये कानून पास हुआ है.’

ओम प्रकाश राजभर का विपक्ष पर आरोप

राजभर ने कहा, विपक्ष के लोग कानून पढ़ते नहीं है, ये सिर्फ वोट की राजनीति को हवा दे रहे हैं. सरकार अपने काम के लिए कटिबद्ध हैं. सरकार किसी के साथ अन्याय नहीं करेगी. यूपी के अल्पसंख्यकों से कहूंगा कि आप निश्चित होकर रहिए आपको डरने की जरुरत नहीं, जो हिन्दुओं के अधिकार हैं वो आपके भी रहेंगे.

अजय राय ने उठाए सीएए पर सवाल

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि आज ध्रुवीकरण की राजनीति हो रही है. नागरिकता देने की बात कर रहे हैं, जो नागरिक हैं उनको तो रोजगार दे नहीं पा रहे हैं, उसमें भेदभाव हो रहा है. आप बाहर के लोगों को नागरिकता दोगे?

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने सीएए पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा, ध्रुवीकरण की राजनीति करने के लिए CAA लागू किया गया है…जब यह कानून राज्यसभा और लोकसभा में पास किया गया था, उसी दौरान इस कानून को लागू करना चाहिए था. यहां के लोगों को तो रोजगार दिया नहीं जा रहा और आप बाहर से आए लोगों को नौकरी दोगे.

देश में सीएए लागू होने के बाद बीजेपी इसे अपनी उपलब्धि के तौर पर दिखा रही है. वहीं विपक्षी दल लगातार इसे लेकर केंद्र सरकार पर हमले कर रहे हैं. केरल और पश्चिम बंगाल की सरकार ने तो सीएए को अपने राज्य में लागू करने से ही इनकार कर दिया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular