Homeमनोरंजनआमिर खान के डीपफेक वीडियो मामले में पुलिस ने लिया एक्शन, FIR...

आमिर खान के डीपफेक वीडियो मामले में पुलिस ने लिया एक्शन, FIR दर्ज

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्सनिस्ट आमिर खान हाल ही में तब सुर्खियों में आ गए थे जब उनका एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ था. वीडियो में एक्टर के पॉलिटिकल पार्टी का प्रचार करते नजर आ रहे थे. वहीं आमिर खान के ऑफिस ने इसे डीपफेक वीडियो बताया और इसके खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी. वहीं अब मामले में लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, मुंबई पुलिस ने शिकायत के बाद एफआईआर दर्ज कर ली है.

आमिर खान के ऑफिस ने दर्ज कराई शिकायत
न्यूजएक्स की रिपोर्ट के मुताबिक, आमिर खान का एक राजनीतिक पार्टी को प्रमोट करने वाला डीपफेक वीडियो वायरल होने के बाद मुंबई पुलिस ने एक अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.रिपोर्ट के मुताबिक एक्टर के ऑफिस की ओर से खार पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया गया है. यह मामला भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 419 (प्रतिरूपण), 420 (धोखाधड़ी) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम सहित भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं के तहत दर्ज कराया गया है.

आमिर खान की डीपफेक वायरल वीडियो में क्या है?
वहीं वायरल हो रहे आमिर खान के 31 सेकंड लंबे डीपफेक वीडियो में एक्टर को ये कहते हुए सुना जा सकता है कि कहां गए आपके 15 लाख?  जुमले वादों से रहे सावधान कहते हुए सुना जा सकता है.  वीडियो के लास्ट फ्रेम में कांग्रेस पार्टी के प्रतीक की एक छवि है, जिसमें लिखा है ‘न्याय के लिए वोट करें, कांग्रेस के लिए वोट करें.’ बैकग्राउंड ऑडियो में भी यही सुनाई दे रहा है.

आमिर खान की तरफ से जारी हुई ऑफिशियल स्टेटमेंट
वहीं आमिर खान के स्पोकपर्सलन ने मामले को लेकर अपनी ऑफिशियल स्टेटमेंट में कहा है, “ हम ये क्लियर कर देना चाहते हैं कि आमिर खान ने अपने 35 साल के करियर में कभी भी किसी राजनीतिक पार्टी का समर्थन नहीं किया है. उन्होंने पिछले कई चुनावों में चुनाव आयोग के जन जागरूकता अभियानों के जरिये पब्लिक अवेयरनेस बढ़ाने के लिए अपने एफर्ट्स दिए हैं.”

वीडियो को बताया पूरी तरह फेक
खान के प्रवक्ता ने स्टेटमेंट में आगे कहा, “हम हालिया वायरल वीडियो से चिंतित हैं जिसमें आरोप लगाया गया है कि आमिर खान एक पर्टिकुलर राजनीतिक दल को प्रमोट कर रहे हैं. हम  क्लियर करना चाहेंगे कि यह एक फर्जी वीडियो है और पूरी तरह से झूठ है.”  उन्होंने इस मुद्दे से संबंधित विभिन्न अधिकारियों को मामले की सूचना दी है, जिसमें मुंबई पुलिस के साइबर अपराध सेल में एफआईआर दर्ज करना भी शामिल है.

RELATED ARTICLES

Most Popular