Homeउत्तर प्रदेशकुछ लोग सपना देख रहे हैं संविधान बदलने का...अखिलेश यादव

कुछ लोग सपना देख रहे हैं संविधान बदलने का…अखिलेश यादव

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बिजनौर पहुंचे. बिजनौर में चुनावी सभा संबोधित करते हुए सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा समाजवादी पार्टी ने हार की नहीं सोची मुझे गुठबंधन करना था इसलिये कांग्रेस पार्टी को हमने 17 सीट दी हैं, कई लोग कह रहे थे सीट का आकलन करने के लिये. जो लोग 400 पार कह रहे है, उन्हें 400 हरा दो. कुछ लोग सपना देख रहे है संविधान बदलने का जो लोग संविधान बदलने की बात कर रहे हैं उनको हार कर दिखाओ.

वहीं सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा-“मुझे उम्मीद है कि हम यूपी में सभी 80 सीटों पर बीजेपी को हराएंगे, वह (बीजेपी) 400 जीतने नहीं जा रहे हैं. बल्कि उनको खोने जा रहे हैं, जो बदलाव का सपना देख रहे हैं संविधान, मुझे उम्मीद है कि आप लोग उन्हें 400 सीटों पर हराकर एक संदेश देंगे.” अखिलेश यादव ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को झूठे मुकदमे में जेल में डाला गया.

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि अबकी बार चार सौ पार नहीं अबकी बार चार सौ हार. लोकतंत्र और संविधान को खत्म करने वाले जितने भी लोग हैं, सब जनता के वोट से भगाए जाएंगे. बीजेपी ने अपने दल को भ्रष्टाचार का गोदाम बना लिया है, जितने भी भ्रष्टाचारी हैं अब बीजेपी में हैं. इलेक्टोरल बॉन्ड पर सच नहीं बोल पा रहे हैं. यह सरकार संस्थाओं को कमजोर कर रही हैं, संस्थाएं बचेंगी तभी लोकतंत्र बचेगा.

बिजनौर में 19 अप्रैल को है मतदान

उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में से पहले पहले चरण में 8 सीटों पर चुनाव होना है. जिसमें पश्चिमी यूपी की बिजनौर सीट पर चुनाव होगी, बिजनौर में 19 अप्रैल को वोटिंग होगी. बिजनौर सीट पर समाजवादी पार्टी ने दीपक सैनी को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं इस सीट पर एनडीए गठबंधन की तरफ रालोद के प्रत्याशी चंदन चौहान हैं. वहीं इस सीट पर पूर्व सीएम मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने विजेंद्र सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है.

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बिजनौर सीट पर बसपा ने जीत दर्ज की थी, इस सीट पर बसपा के मलूक नागर चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे. हालांकि मलूक ने नागर टिकट कटने के बाद बसपा से इस्तीफा दे दिया और वह रालोद में शामिल हो गए.

RELATED ARTICLES

Most Popular