Homeबिहारबिहार के सारण में वोटिंग के दौरान शुरू हुई हिंसा के बाद...

बिहार के सारण में वोटिंग के दौरान शुरू हुई हिंसा के बाद तनाव बरक़रार, एक की मौत

बिहार के सारण में पांचवे चरण में मतदान होने के बाद तनाव बढ़ गया है. मंगलवार सुबह दो गुटों में फ़ायरिंग हुई है जिसमें चंदन राय नाम के व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि मनोज यादव के और गुड्डू यादव नाम के दो लोगों घायल हुए हैं.

घायलों को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफ़र किया गया है.

छपरा में तनाव सोमवार शाम को ही शुरू हो गया था. जब रोहिणी आचार्य भिखारी ठाकुर चौक स्थित मतदान केन्द्र संख्या 118 पर पहुंची थीं. उसी वक्त ही बीजेपी और आरजेडी समर्थकों के बीच विवाद शुरू हो गया था.

उस वक्त मामले को शांत कर दिया गया था लेकिन आज सुबह फिर से इसी जगह यानी मुफस्सिल थाना के तेलपा भिखारी चौक के पास आरजेडी और बीजेपी समर्थकों में झड़प हुई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत और दो लोग घायल हो गए.

इस पूरे बवाल के बाद सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. सारण के डीएम अमन समीर और सारण एसपी गौरव मंगला भी मौके पर मौजूद है. पुलिस को लोगों को काबू में करने के लिए हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा है.

सारण एसपी गौरव मंगला ने स्थानीय मीडिया से कहा है, “कल चुनाव के बाद जो विवाद हुआ था, ये घटना उसी की प्रतिक्रिया में हुई है. जांच की जा रही है छपरा में दो दिन के लिए इंटरनेट बंद किया गया है और बीजेपी नेता रमाकांत सोलंकी को गिरफ्तार किया गया है.”

स्थानीय पत्रकार संतोष कुमार ने बीबीसी से कहा, “इस मामले में एक की मौत हो गई है और एंबुलेंस से दो घायलों को पटना ले जाया जा रहा है. उनके परिजन बहुत गुस्साए हुए है.”

रोहिणी आचार्य आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बेटी हैं.

हिंसा पर रोहिणी आचार्य ने कहा, “भाजपा के लोग डरे हुए हैं? लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. भाजपा वाले गुंडों पर एफ़आईआर होनी चाहिए.”

रोहिणी आचार्य ने कहा, “एक उम्मीदवार के तौर पर हमें हर बूथ पर जाने का अधिकार है. मैं वहां देखने गई थी कि कितनी पोलिंग हुई है. एक बूथ में बीजेपी के गुंडे अंदर बैठे थे…मुझे भद्दी-भद्दी गालियां दी गई हैं. मुझपर जानलेवा हमला हुआ है.

RELATED ARTICLES

Most Popular