Home खेल कूद बेंगलुरु और लखनऊ में होगी भिड़ंत, जानें कौन किस पर रहा हावी

बेंगलुरु और लखनऊ में होगी भिड़ंत, जानें कौन किस पर रहा हावी

0
बेंगलुरु और लखनऊ में होगी भिड़ंत, जानें कौन किस पर रहा हावी

आईपीएल 2024 के मैच नंबर 15 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें आमने-सामने होंगी. यह मुकाबला बेंगलुरु के होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. लखनऊ ने पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स को हराकर सीज़न की पहली जीत दर्ज की थी, जबकि बेंगलुरु ने केकेआर के खिलाफ पिछला मुकाबला गंवाकर सीज़न की दूसरी हार अपने नाम की थी. ऐसे में आज दोनों के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है. तो आइए जानते हैं दोनों के बीच अब तक किसका पलड़ा भारी रहा है.

बेंगलुरु बनाम लखनऊ हेड टू हेड 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जायंट्स का अब तक आईपीएल में चार बार आमना-सामना हुआ है. बेंगलुरु की टीम लखनऊ पर हावी दिखी है. चार मुकाबलों में आरसीबी ने 3 में जीत दर्ज की है, जबकि लखनऊ ने सिर्फ 1 मैच अपने नाम किया है. हालांकि लखनऊ ने बेंगलुरु को इकलौते मुकाबले में चिन्नास्वामी स्टेडियम में हराया था. आज भी दोनों की भिड़ंत एम चिन्नास्वामी में ही होनी है.

पिछले सीज़न 1-1 मैच जीती थीं दोनों टीमें

पिछले सीज़न यानी आईपीएल 2023 में आरसीबी और लखनऊ के बीच दो मुकाबले खेले गए थे, जिसमें दोनों टीमों ने 1-1 में जीत हासिल की थी.  बेंगलुरु में खेले गए पहले मैच में लखनऊ ने 1 विकेट से जीत दर्ज की थी. फिर लखनऊ के मैदान पर खेले गए दूसरे मैच में आरसीबी ने 18 रनों से जीत अपने खाते में डाली थी.

इस सीज़न 1-1 मैच जीत चुकी हैं  दोनों टीमें 

गौरतलब है आईपीएल 2024 में लखनऊ और बेंगलुरु की टीमें 1-1 मैच जीत चुकी हैं. हालांकि लखनऊ ने 2 में से 1 मैच जीता है, जबकि आरसीबी ने 3 में से 1 में जीत दर्ज की है. लखनऊ ने राजस्थान के खिलाफ खेला गया पहला मुकाबला 20 रन के मार्जिन से गंवाया था. फिर पंजाब के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में उन्होंने 21 रन से जीत दर्ज की थी. वहीं आरसीबी ने पहला मुकाबला चेन्नई के खिलाफ गंवाया और पंजाब किंग्स के खिलाफ दूसरे मैच में जीत दर्ज की. इसके बाद तीसरे मैच में उन्हें केकेआर के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी.