Homeटेक न्यूज़इस सेल के दौरान इस्तेमाल करें ये शॉपिंग टिप्स

इस सेल के दौरान इस्तेमाल करें ये शॉपिंग टिप्स

अमेजन प्राइम डे सेल एक बार फिर से धमाकेदार ऑफर्स के साथ आ रही है. इसमें ढेरों प्रॉडक्ट्स पर मजेदार डील्स मिलने वाली हैं. यूजर्स काफी बेसब्री से प्राइम डे सेल का इंतजार करते हैं. इस सेल का आयोजन 20 और 21 जुलाई को होगा. दो दिन चलने वाली ये सेल सिर्फ प्राइम मेंबर्स के लिए ही हैं. सेल की शुरुआत 19 जुलाई की रात 12 बजे से हो जाएगी.

सेल आने पर यूजर्स काफी ज्यादा एक्साइटेड रहते हैं और इसी एक्साइटमेंट में वो ऐसी चीजें भी खरीद लेतें हैं, जोकि उनके पास पहले से होती है या फिर उनके किसी काम की नहीं होती हैं. सेल में यूजर्स को कुछ चीजों का ध्यान रखना चाहिए, ताकि शॉपिंग करने के बाद उन्हें पछतावा न हो की इसकी जगह ये ले लेते तो अच्छा होता. तो चलिए जानते हैं कि शॉपिंग करते समय हमें कौन-सी चीजों का ध्यान रखना है.

प्रॉडक्ट की प्राइस हिस्टरी को ट्रैक करें

सेल से कोई भी प्रॉडक्ट खरीदने से पहले उस प्रॉडक्ट की प्राइस हिस्टरी को चेक करें. इसके लिए आप Price History जैसै ऑनलाइन टूल का यूज कर सकते हैं. इससे आपको इस बात का पता चल पाएगा कि सेल में प्रॉडक्ट पर डिस्काउंट मिल रहा है या नहीं.

खरीदने वाले समान की बना लें लिस्ट

सेल में कई बार ऐसा होता है कि जल्दबाजी में हम वो चीजें भी खरीद लेतें हैं जिनकी हमें जरूरत ही नहीं होती है. ऐसा न हो इसके लिए आपको जो भी सामान लेना है. उसकी एक लिस्ट बना लीजिए, जिससे  शॉपिंग करते समय आपका फोकस उन्हीं समान पर हो जो आपको लेने हो.

बचत के लिए कूपन का करें यूज

शॉपिंग करते समय अगर कूपन का यूज करके अपने पैसे बचा सकते हैं. कूपन पाने के लिए आप हनी प्लेटफ़ॉर्म वेब का यूज कर सकते हैं. यहां से आपको सबसे अच्छे कूपन कोड मिल जाएंगे.

प्रॉडक्ट के बारे में कर लें रिसर्च

सेल में कोई भी चीज खरीदने से पहले उसके बारे में रिसर्च कर लें. अगर आप किसी ब्रांड का बिस्कुट ले रहे हैं, तो वो एक बार दूसरे ब्रांड के बिस्कुट से उसको कंपेयर कर लें. हो सकता है दूसरे ब्रांड वाला बिस्कुट पहले वाले से ज्यादा अच्छा और किफायती हो.

शॉपिंग से पहले बजट बना लें

अक्सर लोग सेल में अपने बजट से ज्यादा शॉपिंग कर लेते हैं, जिसकी वजह से बाद में उन्हें पछताना पड़ता है. इससे बचने के लिए पहले से ही बजट बना लें और शॉपिंग के समय बजट देखकर ही सामान खरीदें. इससे आप अच्छे से शॉपिंग कर सकते हैं.

इसके अलावा शॉपिंग करते समय सस्ते प्राइस के साथ ये भी देखें की वो प्रॉडक्ट कितने समय तक चलेगा. उसकी वारंटी की अच्छे से जांच कर लें. अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते समय इन सब चीजों का ध्यान रखेंगे तो आपको अच्छा शॉपिंग एक्सपीरियंस मिलेगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular