Homeउत्तर प्रदेशचंबल नदी से कछुआ पकड़ने का वीडियो वायरल, वन विभाग ने...

चंबल नदी से कछुआ पकड़ने का वीडियो वायरल, वन विभाग ने…

आगरा में जलीय जीव को पकड़ने एवं तस्करी की आशंका का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें चार युवक जलीय जीव कछुआ को नदी से कांटे में फंसा कर बाहर निकलने का प्रयास कर रहे हैं. वायरल वीडियो में आशंका जताई जा रही है कि युवक कछुए को नदी से पकड़कर तस्करी करते हैं जिसके बाद वन विभाग की ओर से चार युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है.आगरा के थाना पिनाहट क्षेत्र के चंबल नदी के किनारे कुछ युवक कछुआ पकड़ते हुए नजर आ रहे हैं जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा था. वायरल वीडियो तीन दिन पुराना बताया जा रहा है,
वायरल वीडियो में दावा किया जा रहा है कि युवक चंबल नदी से जलीय जीव कछुआ को पकड़कर तस्करी करते है. सोशल मीडिया पर कछुआ पकड़ते हुए वीडियो वायरल होने के बाद वन विभाग की टीम ने वायरल वीडियो में दिख रहे युवकों की पहचान के लिए जांच शुरू कर दी. वन विभाग ने तत्काल हरकत में आते हुए एक युवक की पहचान कर नामजद मुकदमा दर्ज कराया जबकि तीन अज्ञात के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है जिसके बाद पुलिस ने वन्य जीव अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अब कार्रवाई शुरू कर दी है.
वन विभाग की शिकायत पर पुलिस ने शुरू की जांच
चंबल नदी से जलीय जीव कछुआ को पकड़ते हुए सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो में साफ दिख रहा है कि युवक कछुआ को कांटे के द्वारा पहले फसा रहे हैं फिर लकड़ी के सहारे उसे नदी के बाहर खींचने का प्रयास कर रहे हैं. वायरल वीडियो में आशंका जताई जा रही है कि चारों युवक कछुआ की तस्करी करते हैं जिसके बाद वन विभाग की शिकायत पर पुलिस ने वन्य जीव अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है. भारतीय वन अधिनियम की धारा 26 , वन्य जीव संरक्षण अधिनियम की धारा 9 , 27 , 29 में मुकदमा दर्ज किया गया है. थाना पिनाहट पुलिस ने मामला दर्ज कर अब मामले की जांच शुरू कर दी है.
RELATED ARTICLES

Most Popular