Homeलाइफ़स्टाइलBlind Date क्‍या है? आप भी करने जा रहें हैं डेट तो...

Blind Date क्‍या है? आप भी करने जा रहें हैं डेट तो इन बातों का रखें ध्यान

आजकल डेटिंग करना बहुत ही आसान है. हमारे फोन में बहुत सारे एप्लीकेशन होते हैं जिसकी मदद से हम डेट कर सकते हैं. साथी डेटिंग के पहले उसे इंसान से हम चैटिंग कॉल वीडियो कॉल आदि कर सकते हैं, लेकिन आज हम आपको एक अनोखे तरीके का डेट बता रहे हैं इसमें पार्टनर एक दूसरे को नहीं जानते हैं. इस डेट में आपको नहीं पता होता कि आपका पार्टनर कौन है, ना तो आपने कभी उसे पहले देखा है, ना ही आप उसे जानते हैं, यह डेट आपके परिवार, आपके दोस्तों या इंटरनेट के माध्यम से की जाती है.

इस डेट के समय लोगों के मन में एक अजीब प्रकार का डर और उत्साह भी होता है कि डेट कैसा होगा और आप इसे कैसे यादगार बना सकेंगे, आपका पार्टनर कैसा होगा, ऐसे कुछ सवाल आते हैं. तो चलिए जानें कि ब्लाइंड डेट का क्या मतलब होता है.

ब्लाइंड डेट क्या होती है

ब्लाइंड डेट का मतलब है कि ना तो आप उस साथी को जानते हैं जिससे आप मिलने जा रहे हैं, ना ही वह आपको जानता है, और दोनों ही आपसे संबंधित कोई भी जानकारी नहीं रखते हैं. आजकल इंटरनेट पर कई वेबसाइटें हैं जो ब्लाइंड डेट का प्लान करती हैं, जिनके माध्यम से कई लड़के और लड़कियाँ अपने साथी को चुनते हैं. कई बार आपके दोस्त आपके लिए डेट का प्लान कर रहे होते हैं, लेकिन आपको नहीं पता होता कि आप जिस व्यक्ति के साथ जा रहे हैं वह कौन है.

इन बातों का रखें ध्यान

खुद में आत्मविश्वास रखें ताकि आप सामने वाले को प्रभावित कर सकें. इस डेट के बारे में अपने करीबी दोस्त को जरूर सूचित करें क्योंकि कभी-कभी इंटरनेट के माध्यम से ब्लाइंड डेट भी नकली हो सकती हैं. ध्यान दें कि देर से न जाएं, बल्कि पहले जाएं. इस दौरान कुछ भी ना खाएं ना ही पीएं. पार्टनर के साथ छेड़छाड़ ना करें.ओवरएक्टिंग न करें. अपने बारे में सभी जानकारी को स्वतंत्र रूप से न दें. समय को भी ध्यान में रखें.

RELATED ARTICLES

Most Popular