Homeखेल कूदविराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप में शामिल करने की 'पाकिस्तान' से...

विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप में शामिल करने की ‘पाकिस्तान’ से उठी मांग

विराट कोहली तो वैसे ही किसी न किसी बात को लेकर चर्चाओं में बने रहते हैं. लेकिन इन दिनों कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर चर्चाओं का विषय बने हुए हैं. हाल ही में सामने आईं मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि कोहली को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बनाया जाएगा. अब पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद इरफान ने कोहली का सपोर्ट करते हुए कहा कि उनके बगैर टीम नहीं बन सकती.

रिपोर्ट्स में कहा गया था वेस्टइंडीज़ की धीमी पिचें कोहली को सूट नहीं करेंगी, जिसके चलते उन्हें वर्ल्ड कप से दूर रखा जा सकता है. इसके अलावा यह भी कहा गया था कि सिलेक्टर चाहते हैं कि कोहली युवाओं को मौका दें.

कोहली जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज़ में खेलते हुए दिखाई दिए थे. उन्होंने दो मैचों में 29 और 0 रन स्कोर किए थे. रिपोर्ट में इस बात भी जिक्र था कि कोहली अफगानिस्तान सीरीज़ में कुछ खास नहीं कर सके थे.

इन सारी बातों को मद्दे नज़र रखते हुए पाकिस्तान के मोहम्मद इरफान ने ‘न्यूज़ 24’ से बात करते हुए कहा, “आप विराट कोहली के बगैर टीम नहीं बना सकते क्योंकि वह बड़े बल्लेबाज़ हैं. हम सबने पिछले साल खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में उसकी परफॉर्मेंस देखी है. कोहली ने वर्ल्ड कप में भारत को 3-4 मैच अकेले दम पर जिताए.”

इरफाने आगे कहा, “उन्होंने हाल ही में मैच जीते और उनकी जगह पर संदेह करना ठीक नहीं. जो लोग टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली के शामिल होने पर शक कर रहे हैं वह गली क्रिकेट में हैं.”

टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए किया था कमाल

ऑस्ट्रेलिया में खेले गए 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने शानदार बैटिंग का मुज़ाहिरा पेश किया था. कोहली न सिर्फ भारत बल्कि टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे. उन्होंने 6 मैचों 6 पारियों में 98.67 की औसत और 136.41 के स्ट्राइक रेट से 296 रन बनाए थे.

RELATED ARTICLES

Most Popular