Home खेल कूद भज्जी से लेकर इरफान तक कमेंट्री बॉक्स में इनका होगा जलवा, देखें लिस्ट

भज्जी से लेकर इरफान तक कमेंट्री बॉक्स में इनका होगा जलवा, देखें लिस्ट

0
भज्जी से लेकर इरफान तक कमेंट्री बॉक्स में इनका होगा जलवा, देखें लिस्ट

आईपीएल 2024 का आगाज होने में बहुत ही कम दिन बचे हैं. इस सीजन में हिंदी और इंग्लिश के साथ-साथ कई अन्य भाषाओं में भी कमेंट्री की जाएगी. यह पिछले सीजन में भी हुआ था. अगर हिंदी कमेंटेटर्स की लिस्ट पर नजर डालें तो इसमें कई दिग्गज शामिल हैं. पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री, हरभजन सिंह और इरफान पठान हिंदी कमेंट्री करेंगे. अगर इंग्लिश कमेंटेटर्स की लिस्ट पर नजर डालें तो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ और जैक कालिस इसमें शामिल हैं. इनके अलावा और भी दिग्गज कमेंट्री करेंगे.

दरअसल स्टार ने हाल ही में आईपीएल में कमेंट्री करने वाले दिग्गजों की लिस्ट जारी की है. स्टार ने स्टीव स्मिथ, स्टुअर्ट ब्रॉड, डेल स्टेन, टॉम मूडी, जैक कालिस और पॉल कॉलिंगवुड को इंटरनेशनल कमेंटेटर्स की लिस्ट में जगह दी है. ये दिग्गज अपने क्रिकेट करियर के दौरान कई बड़े रिकॉर्ड बना चुके हैं. ये सभी इंग्लिश में कमेंट्री करेंगे.

हिंदी कमेंटेटर्स की लिस्ट लंबी है. इसमें भारत के साथ-साथ दूसरे देशों के पूर्व क्रिकेटर भी शामिल हैं. हरभजन सिंह, इरफान पठान, सुनील गावस्कर और रवि शास्त्री को प्रमुखता के साथ जगह दी गई है. भज्जी चार बार आईपीएल विनर टीम का हिस्सा रह चुके हैं. इरफान टी20 विश्व कप 2007 की विनर टीम का हिस्सा रह चुके हैं. वहीं गावस्कर विश्व कप 1983 टीम का हिस्सा रह चुके हैं. रवि शास्त्री भी इस लिस्ट में शामिल हैं.

अंबाती रायुडू, वरुण एरोन, मोहम्मद कैफ और मिताली राज भी हिंदी कमेंटेटर्स की लिस्ट में शामिल हैं. स्टार के कमेंटेटर्स की लिस्ट में मिताली इकलौती महिला हैं. वे भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान रह चुकी हैं. हिंदी की लिस्ट बड़ी है. इसमें संजय मांजरेकर, वसीम जाफर और गुरकीरत मान भी शामिल हैं. इमरान ताहिर भी हिंदी कमेंट्री करेंगे. वे दो बार आईपीएल विनर टीम का हिस्सा रह चुके हैं. उनमुक्त चंद, रजत भाटिया, दीपदास गुप्ता, विवेक राजदान और रमन भनोट भी हिंदी कमेंटेटर्स की लिस्ट में शामिल हैं.