Home नई दिल्ली अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता से मिलीं कल्पना सोरेन

अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता से मिलीं कल्पना सोरेन

0
अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता से मिलीं कल्पना सोरेन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल की शनिवार (30 मार्च) झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन से मुलाकात हुई. इस मौके पर सुनीता केजरीवाल और कल्पना सोरेन ने एक दूसरे का गर्मजोशी से स्वागत किया.

लोकसभा चुनाव से पहले दोनों की मुलाकात अहम बताया जा रहा है. सुनीता केजरीवाल और कल्पना सोरेन की मुलाकात के बाद सियासी गलियारों में कई तरह अटकलें लगाई जा रही हैं. लोकसभा चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा और आम आदमी पार्टी इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं.

मुलाकात करने सीएम केजरीवाल के घर पहुंचीं कल्पना
झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज के साथ अरविंद केजरीवाल घर पहुंचीं. जहां उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीत केजरीवाल से मिली. इसी क्रम में पंजाब सरकार में मंत्री कुलदीप धालीवाल भी सुनीता केजरीवाल से मिलने पहुंचे.

सीएम केजरीवाल और हेमंत सोरेन हैं ईडी की हिरासत में

गौरतलब है, आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को बीते दिनों ईडी ने शराब घोटाले से जुड़े से मनी लांड्रिंग केस गिरफ्तार किया है. जबकि इससे पहले 31 जनवरी को जमीन घोटाले से जुड़े मामले में ईडी ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 8 घंटे तक चली कड़ी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है.

ईडी की गिरफ्तारी के बाद झारखंड और दिल्ली की सियासत में उहापोह की स्थिति पैदा हो गई है. हेमंत सोरेन की गिरफ्तार की बाद कयास लगाए जा रहे थे कि कल्पना सोरेन उनकी जगह ले सकती हैं. हालांकि जेएमएम के पदाधिकारियों की बैठक के बाद चंपई सोरेन ने झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

कमोबेश यही स्थिति दिल्ली में भी है. बीते दिनों दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को जमानत देने से इनकार कर दिया जिसके बाद आप नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज के साथ सुनीत केजरीवाल को मुख्यमंत्री दौड़ में शामिल माना जा रहा है.