Home बिहार ‘लालू ने किडनी लेकर दिया बेटी को टिकट’, बोले सम्राट चौधरी

‘लालू ने किडनी लेकर दिया बेटी को टिकट’, बोले सम्राट चौधरी

0
‘लालू ने किडनी लेकर दिया बेटी को टिकट’, बोले सम्राट चौधरी

बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने शुक्रवार (22 मार्च) को पत्रकारों को दिए बयान में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) पर हमला बोला. सम्राट चौधरी ने कहा कि टिकट बेचने में लालू यादव (Lalu Yadav) ने अपनी बेटी (रोहिणी आचार्य) को भी नहीं छोड़ा. पहले अपनी बेटी की किडनी ली और उसके बाद उसे लोकसभा चुनाव का टिकट दिया.

सम्राट चौधरी इतने पर ही नहीं रुके. सम्राट चौधरी ने कहा कि जो अपनी बेटी को भी नहीं छोड़ा हो उसका नाम लालू प्रसाद यादव है. उन्होंने यह भी कहा कि लालू यादव टिकट बेचने में माहिर खिलाड़ी हैं. सम्राट चौधरी के इस बयान के बाद आरजेडी ने तेवर दिखाते हुए इसी भाषा में पलटवार भी कर दिया.

लालू की पाठशाला में पढ़े और बालिग हुए सम्राट चौधरी

आरजेडी के प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि सम्राट चौधरी बहुत अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे हैं. उनको खुद नहीं पता रहता है कि वह क्या बोल रहे हैं? वह खुद नाबालिग थे और लालू के पास आए थे. लालू की पाठशाला में पढ़े और बालिग हुए. लालू ने उनको आगे बढ़ाया. बीजेपी में जाकर सम्राट चौधरी परिवारवाद की राजनीति को आगे बढ़ा रहे हैं. रोहिणी आचार्य ने अपनी किडनी देकर अपने पिता लालू को जीवनदान दिया. रोहिणी ने अपना फर्ज अदा किया.

मीसा भारती और रोहिणी लड़ सकती हैं चुनाव

बता दें कि ऐसी खबर आ रही है कि लालू यादव ने अपनी दो बेटियों को टिकट देने का फैसला किया है. 2024 के लोकसभा चुनाव में लालू यादव की बेटी मीसा भारती पाटलिपुत्र से और रोहिणी आचार्य सारण लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं. इसी को लेकर सम्राट चौधरी ने तंज कसते हुए बयान दिया है.

उधर महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर मामला फंसा है. कांग्रेस करीब 10 सीट मांग रही है. बिना सीट बंटवारे के ही आरजेडी अपने प्रत्याशियों को सिंबल बांट रही है. क्या गठबंधन टूट भी सकता है? इस पर एजाज अहमद ने कहा कि सीट बंटवारे पर निर्णय जल्द होगा. हम लोग मिलकर चुनाव लड़ेंगे. एकजुट होकर लड़ेंगे. बीजेपी को हराएंगे. सहयोगी दलों में सीट बंटवारे पर बातचीत चल रही है.