Homeखेल कूदमुंबई और पंजाब की होगी भिड़ंत, प्लेइंग XI, पिच रिपोर्ट और

मुंबई और पंजाब की होगी भिड़ंत, प्लेइंग XI, पिच रिपोर्ट और

आईपीएल 2024 का 33वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा. दोनों के बीच यह भिड़ंत मुल्लांपुर के महाराजा यादवेन्द्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगी. दोनों टीमों ने 6-6 मैच खेल लिए हैं, जिसमें दोनों को 2-2 में जीत मिली है. ऐसे में यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए अहम होगा. तो आइए जानते हैं कि प्वाइंट्स टेबल में नंबर आठ पर मौजूद पंजाब और नौवें पायदान की मुंबई इस मैच के लिए किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी. इसके अलावा इस मैच की प्रिडिक्शन और पिच रिपोर्ट क्या होगी? आइए जानते हैं.

पिच रिपोर्ट

मुल्लांपुर के महाराजा यादवेन्द्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले मैचों के शुरुआती फेस में तेज़ गेंदबाज़ों को मदद मिलती है. लेकिन दूसरी पारी में ओस आती है, जिससे बॉलिंग करना मुश्किल हो जाता है. पंजाब ने इस मैदान पर पहले मैच 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को शिकस्त दी थी. लेकिन हैदराबाद और राजस्थान के खिलाफ अगले दोनों मैचों में पंजाब किंग्स को हार झेलनी पड़ी थी. यहां बाद में बैटिंग करने वाली टीमों को फायदा रहता है. 

हेड टू हेड 

पंजाब और मुंबई के बीच अब तक आईपीएल में कुल 31 मुकाबले खेले जा चुके हैं. इन मैचों में मुंबई ने बढ़त बनाते हुए 16 में जीत दर्ज की है, जबकि पंजाब ने 15 जीत अपने खाते में डाली हैं. ऐसे में आज दोनों के बीच लड़ाई काफी दिलचस्प हो सकती है. 

मैच प्रिडिक्शन

अब तक दोनों ही टीमों ने इस सीज़न 6-6 मैचों में 2 जीत हासिल की हैं. हालांकि मुंबई ने दोनों ही जीत बेहद शानदार अंदाज़ में दर्ज की थी. लेकिन, मुंबई के खिलाफ मुकाबले में पंजाब अपने घरेलू मैदान पर होगी, जो उनके लिए कहीं न कहीं फायदेमंद हो सकता है. ऐसे में हमारा प्रिडिक्शन मीटर यही कहता है कि आज पंजाब की टीम मुंबई पर हावी दिख सकती है. 

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

जॉनी बेयरस्टो, अथर्व टाइड, सैम कर्रन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, कैगिसो रबाडा. 

इम्पैक्ट प्लेयर- प्रभसिमरन सिंह/राहुल चाहर. 

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन 

रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, मोहम्मद नबी, रोमारियो शेफर्ड, श्रेयस गोपाल, गेराल्ड कोएत्ज़ी, जसप्रित बुमरा, आकाश मधवाल. 

RELATED ARTICLES

Most Popular